लुधियाना। लुधियाना रेलवे स्टेशन पर गुरुवार सुबह मां के सामने 15 साल की बेटी ने आत्महत्या करने की कोशिश की। वह हाईटेंशन तारों के ऊपर फुटओवर ब्रिज पर लटकी मिली।

मां ने लड़की को लटका देखकर बचाने की गुहार लगाई। रेलवे अधिकारियों ने लड़की को उतारने की कोशिश की, लेकिन वह एक छोर से दूसरे छोर पर जाकर उनसे बचती रही। अब इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है।

जीआरपी के एसएचओ जितेंद्र सिंह ने बताया कि लड़की मानसिक रूप से परेशान थी। उसकी सहेली से पूछताछ में पता चला कि वह घर से रेलवे स्टेशन जाने का कहकर निकली थी। सहेली के पूछे जाने पर उसने कुछ नहीं बताया था। सहली ने मां को बताया, तो वह रेलवे स्टेशन पहुंची थी।

मां व लड़की घरों में करते हैं काम

मां व लड़की दूसरों के घरों में जाकर काम करते हैं। मां जानकारी मिलने पर तुरंत रेलवे स्टेशन पहुंची। उसने लड़की को लटका देखा तो कलेजा बाहर आ गया। उसने रेलवे के अधिकारियों ने बचाने की गुहार लगाई। इस बीच अधिकारियों ने तुरंत पावर कनेक्शन को बंद कर दी। आरपीएफ और जीआरपी कर्मचारियों ने लड़की को बचाने की कोशिश शुरू कर दी।

सीढ़ी लगाकर किया रेस्क्यू

आरपीएफ और जीआरपी कर्मचारी जब भी लड़की की ओर बढ़ते, तो वह अपने आपको उनसे दूर कर लेती। उसके बाद सीढ़ी लगाकर लड़की के पास पहुंचा गया और उसको नीचे उतारा गया। लड़की की हालत को देखकर उसे अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने लड़की की मानसिक हालत ठीक नहीं बताई है।

बेटी ने कभी नहीं बताई समस्या

मां ने कहा कि बेटी एक महीने पहले ही गांव से यहां आई है। उसको देखकर कभी नहीं लगा कि कोई समस्या है। उसने भी कभी नहीं बताया कि वह किसी परेशानी से जूझ रही है। उसने ऐसा कदम क्यों उठाया समझ नहीं आ रहा है। हम लोगों के बीच में भी कोई समस्या नहीं है।