स्मार्टफोन्स अब सिर्फ कॉलिंग तक ही सीमित नहीं है, ये एक ऐसा डिवाइस है जिसमें हम सभी अपने जरूरी डॉक्यूमेंट्स और डेटा को स्टोर रखते हैं. यही वजह है कि यूजर्स के लिए Mobile Safety इस वक्त सबसे जरूरी चीज है. आप भी अपने फोन की सिक्योरिटी को लेकर टेंशन में रहते हैं तो आज हम आप लोगों को एक ऐसा बढ़िया फीचर बताएंगे जो शायद ही आप जानते होंगे.

अगर आप चाहते हैं कि बिना आपकी परमिशन के कोई भी आपका फोन स्विच ऑफ न कर पाए तो इसके लिए आपको क्या करना होगा? अगर आप इस सवाल का जवाब नहीं जानते हैं तो आइए आपको बताते हैं कि किस तरह से इस काम को आप बहुत ही आसानी से कर सकते हैं.

How To Create Password For Power Off: ऐसे सेट करें पासवर्ड

जैसे ही आप पासवर्ड क्रिएट कर अप्लाई कर देंगे तो उसके बाद बिना आपकी परमिशन के कोई भी आपका फोन स्विच ऑफ नहीं कर पाएगा, लेकिन ये काम होगा कैसे आइए जानते हैं. इस काम को करने के लिए आपको बस कुछ सिंपल स्टेप्स को फॉलो करना होगा.

पहला स्टेप तो यह है कि आपको अपने फोन की सेटिंग्स को ओपन करना होगा. फोन की सेटिंग्स को ओपन करने के बाद आपको सेटिंग्स में सर्च बार का यूज करना होगा. सर्च बार में आपको लिखना होगा Password, एक बात जो यहां गौर करने वाली है वह यह है कि किसी डिवाइस में ये फीचर पासवर्ड तो किसी हैंडसेट में ये फीचर Power Off नाम से आपको मिल सकता है.

ये फीचर रियलमी, ओप्पो, वीवो जैसे सभी स्मार्टफोन्स में आपको बहुत ही आसानी से मिल जाएगा. जैसे ही आप सर्च करेंगे आपको Require Password to Power Off नाम से ऑप्शन मिलेगा, इस ऑप्शन पर क्लिक करें.

ये फीचर फोन में बंद रहता है, लेकिन आप इसस फीचर को ऑन कर सकते हैं, जैसे ही इस फीचर को आप ऑन करेंगे तो यह फीचर आपको अपने फोन का लॉक स्क्रीन पासवर्ड डालने के लिए कहेगा. इस फीचर को एक्टिवेट या फिर कह लीजिए ऑन करने के बाद जब कोई भी आपका फोन ऑफ करने की कोशिश करेगा तो फोन पहले पासवर्ड मांगेगा.