वक्फ संशोधन विधेयक पर विचार कर रही संयुक्त संसदीय समिति (JPC) की बैठक में एक बार फिर से हंगामा देखने को मिला. बीजेपी के सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय और विपक्षी सांसदों के बीच गहमागहमी इतनी ज्यादा बढ़ गई कि बीच बैठक में तृणमूल कांग्रेस के सदस्य कल्याण बनर्जी ने गुस्से में आकर पानी वाली शीशे की बोतल पटक कर तोड़ दी. सूत्रों ने बताया कि टीएमसी नेता के इस अशोभनीय व्यवहार के लिए समिति से एक दिन के लिए निलंबित कर दिया है.

समिति की बैठक में यह नाटकीय घटनाक्रम उस समय देखने को मिला जब बनर्जी और बीजेपी सांसद गंगोपाध्याय के बीच तीखी बहस हुई. इस दौरान बनर्जी के अंगूठे और तर्जनी उंगली में चोट लग गई, जिस वजह से उन्हें प्राथमिक उपचार देना पड़ा. बाद में उन्हें एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह द्वारा बैठक कक्ष में वापस ले जाते देखा गया. इसके बाद अधिकारियों ने टीएमसी सदस्य को सूप भी पेश किया.

विपक्षी सांसदों ने वकीलों के एक समूह से बातचीत का किया विरोध

बीजेपी सांसद जगदम्बिका पाल की अध्यक्षता वाली समिति मंगलवार को सेवानिवृत्त न्यायाधीशों और वकीलों के एक समूह के विचार सुन रही थी. इसी समय विपक्षी सदस्यों ने सवाल किया कि इस विधेयक से इनका क्या लेना देना है. इसके बाद सत्ता पक्ष और विपक्षी सांसदों के बीच नोकझोंक शुरू हो गई. बात इतनी बढ़ गई कि हंगाम खड़ा हो गया.

सोमवार की बैठक में भी हुआ था हंगामा

वक्फ संशोधन विधेयक 2024 पर बनी संयुक्त संसदीय समिति की सोमवार को संसद में हुई बैठक में भी हंगामा देखने को मिला था. जहां, अल्पसंख्यक मंत्रालय के प्रेजेंटेशन के दौरान सत्ताधारी बीजेपी और एनडीए सांसदों और विपक्षी दलों के सांसदों के बीच तीखी तकरार और नोकझोंक हुई थी. बैठक के दौरान विपक्षी सांसदों ने कहा कि साल भर पहले तक केंद्र सरकार इस बिल को लाने की कोई जरूरत नहीं समझ रही थी, अब अचानक से इस बिल को पेश कर दिया गया.

अभिजीत बोले- मैं पीएम करूंगा शिकायत

जेपीसी में टीएमसी नेता कल्याण बनर्जी को केवल एक दिन के लिए सस्पेंड करने के लेकर बीजेपी सांसद अभिजीत गंगोपाध्याय ने कहा कि मैं इस संबंध में पीएम नरेंद्र मोदी से मिलूंगा. टीएमसी के प्रति नरम रुख अपनाए जाने की मैं पीएम मोदी से शिकायत करूंगा. उन्होंने कहा कि मैं अपनी पार्टी के सदस्यों के रुख को लेकर भी दुखी हूं.