खरड़ : सैक्टर-124 ग्लोबल सिटी में चोरों ने एक बंद मकान को निशाना बनाया और सोने-चांदी के आभूषण, साढ़े 4 लाख रुपए की नकदी और घरेलू सामान चोरी कर फरार हो गए। इसकी सूचना सदर पुलिस को दे दी गयी है।

जानकारी देते हुए फिल्म की शूटिंग का काम करते सागर पुत्र पाला राम ने  बताया कि वे तीनों भाई शादीशुदा हैं और अपने माता-पिता के साथ एक ही घर में रहते हैं। उन्होंने यह घर पिछले साल खरीदा था। सागर ने बताया कि वह मूल रूप से हरिद्वार के रहने वाले हैं। दरअसल, परिवार में दिवाली के बाद उनकी छोटी बहन की शादी की बात चल रही थी, जिसके लिए वह लड़का देखने के लिए 14 अक्टूबर को परिवार के साथ हरिद्वार गए थे।

उन्होंने रिश्ते में भाई लगते वीरेंद्र को घर की देखभाल के लिए छोड़ गए थे। वीरेंद्र एक बैंक में हाउसकीपिंग का काम करता है। बीती रात 10 बजे वह घर में ताला लगाकर अपनी ड्यूटी पर चला गया, लेकिन शनिवार की सुबह 8 बजे जैसे ही वह ड्यूटी से घर लौटा, तो मेन गेट समेत अंदर के सभी कमरों के ताले टूटे हुए थेय सामान बिखरा हुआ था। उन्होंने बताया कि चोर 5 सोने के सेट, 11 अंगूठियां, 6 जोड़ी, बहन की शादी के गहने, हीरे की चेन, चांदी के गहने और 4.5 लाख रुपये नकद (बैंक का कर्ज चुकाने के लिए), रसोई गैस चूल्हा चोरी कर ले गए। उन्होंने बताया कि उन्हें 35 से 40 लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

घर के बाहर अज्ञात लोगों की आवाजाही देखी गई

सागर ने बताया कि जब उसने अपने पड़ोस में सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज खंगाले तो देखा कि रात करीब तीन बजे एक व्यक्ति घर में घुसता नजर आया, जिसने अपना चेहरा ढक रखा था। इसके अलावा दो संदिग्ध व्यक्ति घर के बाहर घूमते दिखे।

इसकी सूचना उन्होंने हेल्पलाइन नंबर 112 पर दी और पी.सी.आर.  के मुलाजिम मौके पर जायजा लेने पहुंचे। इसकी रिपोर्ट थाना सदर थाने में दाखिल करवाने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी है पर अभी तक कोई भी मुलाजिम मौके पर नहीं पहुंचा। इस मौके पर मौजूद रेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष गुरमीत सिंह भुल्लर ने कहा कि इस इलाके में पुलिस कर्मियों की बेहद कमी है। दो दिन पहले एक और घर में चोरी की घटना हुई थी। पुलिस प्रशासन को इस ओर गश्त बढ़ाने की जरूरत है।