इंदौरा। मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में एमआईसी की बैठक में इंदौर की रेसीडेंसी कोठी का नाम बदलकर शिवाजी कोठी रखने पर सहमति मिल गई है,इस फैसले पर पूर्व मंत्री और महू से विधायक उषा ठाकुर ने शनिवार को अपनी प्रतिक्रिया देते हुए,इस फैसले का स्वागत किया है। ब्रिटिश शासन में अंग्रेजों के द्वारा रेसीडेंसी कोठी का निर्माण किया गया था ऐसे में अब अंग्रेजों के द्वारा बनाई गई इस ऐतिहासिक कोठी का नाम बदलकर शिवाजी कोठी किया जा रहा है।

एमआईसी के इस फैसले पर कांग्रेस ने आपत्ति लेते हुए इसे महज राजनीति बताया है,कांग्रेसियों के मुताबिक़ महाराष्ट्र चुनाव को देखते हुए नगर निगम ने ये निर्णय लिया है,कांग्रेस की इस आपत्ति पर भाजपा विधायक उषा ठाकुर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है,उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा की कांग्रेस की सोच का कुछ भी नही किया जा सकता है।

विधायक उषा ठाकुर ने इंदौर के रेसीडेंसी कोठी का नाम शिवाजी कोठी रखे जाने के निर्णय का स्वागत किया है,उन्होंने कहा कि पुरातत्व और ऐतिहासिक महत्व वाली इमारत का नाम भारत के राष्ट्रीय नायक और महापुरुषों के नाम पर किया जाना चाहिए ताकि आने वाली पीढ़ी उन राष्ट्र नायकों के बलिदान और कार्यों को सदैव याद रख सके।