मैहर। भाजपा नेता ने एक पुलिसकर्मी को सरेआम थप्पड़ मारे। इसका वीडियो सामने आया है। घटना रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के चल समारोह निकलने के दौरान हुई। वहीं, शहडोल में प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रतिमा विसर्जित करने के लिए मना करने पर कुछ लोगों ने पुलिस के साथ अभद्रता की, जिसके चलते उन पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

मैहर में पुलिसकर्मी ने भाजपा नेता को आगे बढ़ने को कहा था, जिसके बाद वह भड़क गया। उसने पुलिसवाले से मारपीट शुरू कर दी। घटना के 24 घंटे बाद पुलिस ने आरोपी नेता को गिरफ्तार कर लिया। उसका सड़क पर जुलूस निकाला।

ड्यूटी पर तैनात था आरक्षक गुड्‌डू यादव

रविवार को दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के चल समारोह निकाला जा रहा था। आरक्षक गुड्‌डू यादव यहां ड्यूटी पर तैनात था। चल समारोह शारदा टॉकीज चौराहे पर पूर्वी दरवाजे के पास पहुंचा।

पार्षद पति ने पी रखी थी शराब

नशे में धुत पार्षद पति अरुण चौरसिया अपने साथियों के साथ सड़क पर नाचने लगा। इससे चल समारोह की गति धीमी पड़ गई। ट्रैफिक जाम होने लगा था।

भड़काने के बाद कर दी मारपीट

पुलिस आरक्षक गुड्‌डू यादव ने सामान्य तौर पर अन्य लोगों के साथ ही भाजपा नेता को भी आगे बढ़ने को कहा। इस पर वह भड़क गया और आरक्षक की ओर झपटा और मारपीट करने लगा। यह देखकर अन्य पुलिसकर्मी भी पहुंचे और उन्हें अलग कराया। इसी समय किसी ने वीडियो बना लिया।

अफसरों ने दिए एफआईआर दर्ज करने के निर्देश

मामला सामने आने के बाद पुलिस के वरिष्ठ अफसरों ने भाजपा नेता अरुण चौरसिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए थे। अरुण चौरसिया मैहर नगर पालिका के पूर्व उपाध्यक्ष भोला चौरसिया के पुत्र हैं। वह इसके पहले भी कई बार विवाद कर चुके हैं।

पुलिस कर्मी के साथ बहस कर अभद्रता की

शहडोल के देवलोंद थाना क्षेत्र की है। सुरक्षा में तैनात आरक्षक जीतेेंद्र मंडलोई ने उनको ऐसा करने से रोका। कहा कि वहां जाकर विसर्जन करने से खतरा हो सकता है इसके बाबजूद रजनीश बैस, राजू बैस तथा पंकज बैस निवासी चचाई ने पुलिस कर्मी के साथ बहस कर अभद्रता की।

पुलिसकर्मी के साथ अभद्रता करने पर मामला दर्ज

देवलोंद थाना क्षेत्र में प्रतिमा विसर्जन के लिए क्षेत्र चिन्हित था लेकिन कुछ युवक सोन नदी के प्रतिबंधित घाट पर ही प्रतिमा विसर्जन करने के लिए अड़ गए।

मारपीट करने वाला आरोपित फरार

पुलिस कर्मी की शिकायत पर तीनों युवकों के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालने और मारपीट करने का मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस कार्रवाई कर रही है। बताया जा रहा है कि आरोपित अभी फरार है।