फिरोजपुर : अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग पर पेमेंट करते हैं तो सावधान हो जाएं, क्योंकि आजकल ऑनलाइन धोखाधड़ी आम बात हो गई है। फिरोजपुर शहर में एक दुकानदार के साथ ठगी की ऐसी ही घटना हुई है। शहर के बगदादी गेट के अंदर प्लास्टिक तिरपाल, रस्सियां ​​आदि का कारोबार करने वाले कारोबारी अमित कुमार गर्ग के साथ ऑनलाइन सामान भेजने का झांसा देकर करीब 57 हजार रुपए ठग लिए। इस धोखाधड़ी के संबंध में अमित कुमार गर्ग ने सबूतों के साथ साइबर क्राइम सेल फिरोजपुर को एक लिखित शिकायत दी है और मांग की है कि इन जालसाजों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया जाए और उनके पैसे वापस दिए जाएं।

यह जानकारी देते हुए दुकानदार अमित कुमार गर्ग ने बताया कि उनकी गर्ग सेल के नाम से प्लास्टिक तिरपाल व रस्सियां ​​बेचने की दुकान है। उसके फेसबुक अकाउंट से उसका मोबाइल फोन नंबर ले लिया गया और कुछ समय से उसे रोजाना गुड मॉर्निंग मैसेज भेजे जा रहे थे और व्हाट्सएप पर फोटो भेजकर बताया जा रहा था कि वे बहुत अच्छा सामान बनाते हैं, इसलिए एक बार उचित कीमत पर सामान ऑर्डर किया जाए।

दुकानदार ने बताया कि वह काफी समय तक ऐसे मैसेज को नजरअंदाज करते रहे और एक दिन जब उनके पास फोन आया तो उन्होंने सामान के सैंपल भेजने को कहा तो फोन पर मौजूद व्यक्ति ने बातों में उलझा कर उससे कुछ सामान के आर्डर लेकर उसने पटेल ग्रुप ऑफ इंडस्ट्री के बैंक खाते में गूगल पे के माध्यम से 5000 रुपये जमा किए और इसके बाद 17 सितंबर को एसबीआई के अकाउंट नंबर देकर उससे  28 हजार रुपये और फिर 18 सितंबर को 23 हजार रुपये और लेबर बिल के 1000 रुपये खाते में जमा करा लिए। उन्होंने बताया कि 57 हजार रुपये देने के बाद भी जब उनका सामान नहीं आया तो वह उन नंबरों पर कॉल कर रहे हैं, लेकिन वे नंबर बंद आ रहे हैं। अमित कुमार ने बताया कि अब उन्हें पता चला है कि उनके साथ ऑनलाइन ठगी हुई है। उन्होंने साइबर क्राइम पुलिस फिरोजपुर से मांग की है कि जल्द से जल्द इस ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह की पहचान की जाए और उनके पैसे वापस दिलाए जाएं।