एनसीपी (एसपी) के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने बीजेपी नेता नितेश राणे को एक बार फिर घेरा. उन्होंने नितेश राणे के हिंदू-मुस्लिम बयान पर कहा कि इस तरह के बयान से देश में दंगे की संभावना बढ़ती है. ऐसा लगता है कि सरकार दंगे कराना चाहती है. उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री और गृह मंत्री पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राणे के बयान पर सरकार किस तरह की कार्रवाई करेगी, और अभी तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई है. वहीं, महाराष्ट्र में कई जगहों पर हुए दंगों पर जयंत पाटिल ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से इस प्रकार की घटनाएं सामने आ रही हैं. इससे सरकार के इरादे समझ में आते हैं. क्या सरकार दंगे कराना चाहती है?

दरअसल, महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है. सभी पार्टियों ने अपने प्रचार और रैलियों में तेजी ला दी है. इसी के तहत एनसीपी (एसपी) नेता पाटिल ने एक सभा में बीजेपी सरकार के खिलाफ कई बयान दिए.

सीट शेयरिंग को लेकर बोले पाटिल

सीट शेयरिंग को लेकर जयंत पाटिल ने कहा कि महाविकास आघाड़ी में सब कुछ ठीक चल रहा है. कोई विवाद नहीं है, आज भी हम चर्चा करेंगे, और अगर कोई विवाद होगा तो शरद पवार, उद्धव ठाकरे और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उसे सुलझा लेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि महाविकास आघाड़ी में सभी एक जैसे हैं, कोई बड़ा या छोटा नहीं है. कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के दावे पर जयंत पाटिल ने कहा कि बालासाहेब थोरात को उस समय जो लगा होगा, उन्होंने बोला होगा क्योंकि कार्यकर्ताओं के सामने इस प्रकार से बोलना पड़ता है.