बठिंडा : सी.आई.ए.-1 पुलिस से फिरौती मांगने वाले दविंदर बंबीहा ग्रुप के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से पिस्तौल और कारतूस बरामद कर थाना सिविल लाइन में मामला दर्ज किया है। बठिंडा के एस.एस.पी. अमनीत कौंडल ने जानकारी देते बताया कि 16 सितंबर को 2:57 बजे एक व्यक्ति के मोबाइल पर व्हाट्सएप कॉल कर फिरौती मांगी गई थी। रंगदारी मांगने वाला शख्स खुद को दविंदर बंबीहा ग्रुप का सदस्य होने का दावा कर रहा था।

फिरौती की मांग करते हुए आरोपियों ने कहा कि उन्होंने पहले हरमन कुलचेवाले की हत्या की थी और अगर उसने पैसे नहीं दिए तो वे उसे भी मार देंगे। इसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर इस घटना का पता लगाने के लिए सी.आई.ए. स्टाफ -1 की अलग-अलग टीमें गठित की गईं। इनका नेतृत्व एस.पी. अजय गांधी, डी.एस.पी. राजेश शर्मा, डी.एस.पी. सरबजीत सिंह (सिटी-2) ने किया। पुलिस ने टैक्नीकल और खुफिया सूत्रों के आधार पर परमिंदर सिंह उर्फ  गोलू पुत्र अमर सिंह निवासी दोदीया गिद्दड़बाहा और सुशील कुमार उर्फ टिकोल पुत्र शंकर लाल निवासी ढाहनी चौटाला को नामजद किया गया। सी.आई.ए. टीम ने नहर की पटड़ी गांव गोबिंदपुरा को जाने वाली सडक़ से आरोपियों को गिरफ्तार कर 32 बोर की पिस्तौल और 4 जिंदा कारतूस बरामद किए।

पूछताछ में पता चला कि आरोपियों ने आज पीडि़त के गेट पर फायरिंग करनी थी। पुलिस ने आरोपियों के पास से फिरौती मांगने के दौरान इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस आरोपियों को माननीय अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल करेगी ताकि अहम खुलासे हो सकें।