भोपाल। प्रधानमंत्री कालेज आफ एक्सीलेंस और स्वशासी महाविद्यालयों में प्राचार्य नियुक्ति की प्रक्रिया में ऐसे प्रोफेसरों ने भी आवेदन कर दिए जो तय मापदंड पूरे नहीं कर रहे थे। इस कारण उच्च शिक्षा विभाग ने अब नई सूची जारी की है। पुरानी सूची में शामिल 18 प्रोफेसरों के नाम हटा दिए गए हैं।

अब 195 प्राध्यापकों के साक्षात्कार लिए जाएंगे। इसके बाद नियुक्ति प्रक्रिया शुरू होगी। प्रदेश के 55 प्रधानमंत्री कालेज आफ एक्सीलेंस के अलावा स्वशासी महाविद्यालयों में भी प्राचार्यों की नियुक्ति किया जाना है। नियुक्ति के लिए पांच अगस्त से आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई थी। इसके बाद 10 सितंबर को साक्षात्कार के लिए 213 शिक्षकों की सूची जारी की गई थी।

जब सभी तरह के दस्तावेजों का परीक्षण किया गया तो ऐसे प्राध्यापकों के नाम हटा दिए गए, जो निर्धारित मापदंड पूरे नहीं करते थे। विभाग ने स्क्रूटनी के बाद 195 प्राध्यापकों की सूची जारी की है, जो साक्षात्कार के लिए तय मापदंड के अनुसार पाए गए हैं। साक्षात्कार की संशोधित समय-सारिणी के अनुसार अब 20 से 25 सितंबर तक साक्षात्कार लिए जाएंगे। संबंधित आवेदकों को तय तारीख पर उच्च शिक्षा विभाग के आयुक्त कार्यालय, सतपुड़ा भवन में उपस्थित होना होगा।

कई कालेजों के प्रभारी प्राचार्य भी होंगे शामिल

राजधानी के कई महाविद्यालयों के प्रभारी प्राचार्य भी शामिल होंगे। इसमें गीतांजलि कालेज की प्राचार्य जयश्री मिश्रा, हमीदिया कालेज की प्राचार्य पुष्पलता चौकसे और नूतन कालेज के प्राचार्य सुरेंद्र बिहारी गोस्वामी सहित अन्य प्रभारी प्राचार्यों और प्राध्यापकों के नाम शामिल हैं।