पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज चंडीगढ़ के नगर निगम भवन में समारोह में पहुंचे। इस दौरान ”सीएम मिशन रोजगार” के तहत 293 नवनियुक्त युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटें गए। उन्होंने विभिन्न विभागों में नवनियुक्त नौजवानों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए। इस दौरान सीएम मान ने कहा कि अब तक 45 हजार नौकरिया दी जा चुकी हैं और ये सिलसिला आने वाले समय तक भी जारी रहेगा।

इस समारोह के दौरान सीएम मान ने युवओं को बधाई देते हुए कहा कि नौकरी मिलने की खुशी की कोई कीमत नहीं होती। उन्होंने कहा कि दुनिया में कोई भी चीज असंभव नहीं होती। सभी फाइल क्लीयर करके नौकरी दे रहे हैं क्योंकि हम नहीं चाहते कि आप लोग नौकरी लेकर कोर्ट में जाएं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की नीयत साफ है और सरकार का काम सुविधाएं देना है, परेशान करना नहीं। उन्होंने कहा कि पंजाब में दी जा रही नौकरियां मैरिट बेसिस हैं, इसमें किसी तरह की कोई सिफारिश नहीं है। पिछले कई सालों से युवाओं का दिल नौकरी को लेकर टूट गया था और उन्होंने नौकरी पाने की उम्मीद छोड़ दी थी, लेकिन भगवान को मेरे जैसे लोगों को वह कलम देनी थी, जिससे आप अपने घरों में दीपक जला सकें और नौकरी पा सकें। उन्होंने कहा कि कभी भी उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए और युवाओं को बड़ी सीटों के लिए तैयार रहना चाहिए। हम सभी कानूनी प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद ही नियुक्ति पत्र जारी करते हैं ताकि किसी भी उम्मीदवार को कुर्सी पर बैठने से पहले कोई परेशानी न हो।

इस दौरान सीएम मान ने विरोधियों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पहले भी कई विभागों में धरना होता रहा है और नेता गायब रहते हैं और आम जनता के लिए मौजूद नहीं रहते। उन्हें आम लोगों की चिंता नहीं थी क्योंकि पहले वाले नेताओं ने कभी गरीबी व बेरोजगारी नहीं देखी। जन्म के समय उन्हें सोने के चम्मच और हूटर गाड़ियां दी गईं और फिर उच्च पद की कुर्सियां दी गईं। पहले लीडर सिर्फ अपने लोगों को ही नौकरी देते थे। पहले वाले आते ही डिप्टी सीएम बन गए। सीएम मान ने कहा कि हम सामान्य घरों से आए हैं। नौकरी मिलने की खुशी का किसी भी मुद्रा में कोई मूल्य नहीं है। सरकारों का काम सुविधाएं देना है, लोगों को परेशान करना नहीं। पहले की सरकारें खजाने तक पैसा नहीं पहुंचने देती थीं तो आम जनता के लिए पैसा कहां से आता। पहले टैक्स में बहुत लीकेज थी, अब ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जब तक लोग मेरे साथ हैं, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता, चाहे मेरे विरोधी मेरे खिलाफ कितना भी कहें।

आम आदमी क्लीनिक खोलने की घोषणा

इस दौरान सीएम मान ने युवाओं से अपना कर्तव्य मेहनत और ईमानदारी से निभाने को कहा। उन्होंने आम आदमी क्लीनिक पर बातचीत करते हुए सीएम मान ने कहा कि अब तक पंजाब में 829 आम आदमी क्लीनिक खुल चुके हैं, 30 आम आदमी क्लीनिक और खुल रहे है। 16 टोल प्लाजा बंद किए हैं।