पंजाब पुलिस ने फिरोजपुर ट्रिपल हत्याकांड में बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स और महाराष्ट्र के औरंगाबाद पुलिस की संयुक्त कार्रवाई से फिरोजपुर में ट्रिपल हत्याकांड के 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों को औरंगाबाद से काबू किया गया है।

फिरोजपुर में दिन-दिहाड़े ट्रिपल मर्डर को अंजाम देकर फरार हुए 7 आरोपियों को औरंगाबाद क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स को इनपुट था कि ये 6 आरोपी महाराष्ट्र के औरंगाबाद में छिपे हुए हैं। इसके बाद इसकी जानकारी औरंगाबाद क्राइम ब्रांच को दी गई और ज्वाइंट ऑपरेशन के जरिए इन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आज आरोपियों को पंजाब पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक पंजाब पुलिस लगातार इनका पता लगा रही थी और औरंगाबाद टीम के संपर्क में थी। इसी बीच पुलिस को बड़ी जानकारी मिली कि ये सभी एमएच महाराष्ट्र नंबर की इनोवा कार से एक गांव से जा रहे थे।

जांच दौरान सामने आया है कि हमलावर की दिनों से रेकी कर रहे थे। उन्हों सब पता था कि परिवार में शादी का माहौल है और सभी सदस्य शॉपिंग के लिए बाजार रहे हैं। हमलावरों ने पूरी प्लानिंग के साथ रेकी करके वारदात को अंजाम दिया और वहां से फरार हो गए। बताया जा रहा है मृतक दिलप्रीत कई बार जान से मारने की धमकियां दे मिल रही थी और हमलावर कई दिनों से रेकी कर रहे थे। उन्हें पता था कि किस समय परिवार कार में सवार होकर घर से निकलेगा।

वहीं आपको बता दें कि फिरोजपुर में ट्रिपल मर्डर केस में बड़ा खुलासा हुआ है। फरीदकोट के मेडिकल कॉलेज में मृतकों के पोस्टमार्टम के दौरान खुलासा हुआ है कि हमलावरों ने इस वारदात को अंजाम देने के लिए विदेशी हथियारों का इस्तेमाल किया था। सूत्रों से पता चला है कि आरोपियों ने इस दौरान 50 राउंड से अधिक फायर किए थे और तीन भाई-बहन की मौत सिर में गोली लगने से हुई थी। अब सवाल खड़े हो रहे हैं कि हमलावरों के पास विदेशी हथियार कहां से आए थे। गिरफ्तार हुए सभी आरोपियों से पूलिस गहराई से पूछताछ करेगी, जिसके बाद और भी कई खुलासे हो सकते हैं। बता दें कि 3  सितंबर को फिरोजपुर के बांसी गेट इलाके में गुरुद्वारा श्री अकालगढ़ साहिब कंबोज नगर के पास परिवार के 5 सदस्यों पर मोटरसाइकिल सवार हमलावरों द्वारा अंधाधुंध गोलियां चलाई गई थी। इस दौरान 3 भाई-बहन की मौके पर ही मौत हो गई थी वहीं 2 अन्य जिन्हें गोली लगी थी उनका लुधियाना के एक अस्पलात में इलाज चल रहा है।