लुधियाना: मॉडल टाउन थाने की पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी का धंधा करने वाले भाई-बहन को गिरफ्तार कर दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर सलाखों के पीछे भेज दिया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान डी.सी.पी. शुभम् अग्रवाल, ए.सी.पी. जतिन बांसल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दुगरी निवासी अमित मल्होत्रा ​​(39) और उसकी बहन वीनू मल्होत्रा ​​(38) के रूप में हुई है।

उक्त आरोपियों का इशमीत चौक पर ग्लोबल वे इंगीग्रेशन के नाम से ऑफिस था, जहां वे भोले-भाले लोगों को विदेश भेजने का सपना दिखाकर अपने जाल में फंसाते थे और फिर धीरे-धीरे लाखों रुपये ऐंठ लेते थे, जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से 1 करोड़ 7 लाख 86 हजार 700 रुपये की नकदी बरामद की है। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया और रिमांड पर लेकर गहनता से पूछताछ की। उक्त आरोपी के खिलाफ मोहाली निवासी रवनीत कौर की शिकायत पर एफ. आई.आर. दर्ज की गई है।

महिला के खिलाफ 3 मामले दर्ज  

पुलिस के मुताबिक पकड़ी गई वीनू मल्होत्रा खिलाफ थाना डिवीजन नं. 8 में ही वर्ष 2018 में 3 इंगीग्रेशन एक्ट के तहत मामले दर्ज किए गए, जिससे पता चलता है कि आरोपी कई सालों से लोगों को लूट रहे हैं।

इनके खिलाफ  पानी की टंकी पर चढ़ गये लोग

पिछले दिनों इसी ट्रैवल एजेंट की धोखाधड़ी से तंग आकर लोग पानी की टंकी पर चढ़ने को मजबूर हो गए थे, जिन्होंने पुलिस प्रशासन तक न्याय की आवाज उठाई थी, जिसके बाद पुलिस ने हरकत में आई और कार्रवाई शुरू की थी। पुलिस के मुताबिक, उक्त शिकायतकर्ता संगरूर के रहने वाले थे, जिनकी शिकायत की जांच वहां की जा रही है।