12 साल पहले वरुण धवन ने इंडस्ट्री में कदम रखा था, उनकी शुरुआत बड़ी धमाकेदार तो नहीं थी, लेकिन अपनी पहली ही फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से वो सबकी नजर में चढ़ गए थे. वरुण ने 12 साल में 4 हिट और 5 सेमी हिट फिल्में और कुछ एवरेज और फ्लॉप फिल्में दर्शकों के सामने परोसी हैं. हाल ही में वरुण ने श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की ‘स्त्री 2’ में कैमियो किया था. उन्हें इस 500 करोड़ी पिक्चर में ‘भेड़िया’ वाले लुक में देखा गया था. आने वाले वक्त में वरुण धवन 7 बड़ी फिल्में लेकर आ रहे हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर 1500-2000 करोड़ की कमाई तो कर ही लेंगी. चलिए जानते हैं एक्टर की अपकमिंग फिल्मों की लिस्ट में कौन-कौन सी पिक्चरों के नाम शामिल हैं.

बॉर्डर 2 – ‘गदर 2’ की शानदार सक्सेस के बाद हर कोई सनी देओल की अगली पिक्चर ‘बॉर्डर 2’ की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं. फिल्म का पहला पार्ट ब्लॉकबस्टर था, अब सनी देओल इसे हिट बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. सनी की इस पिक्चर में वरुण धवन की एंट्री भी हो गई है. वरुण के नाम की ऑफिशियल अनाउंसमेंट भी हो चुकी है. माना जा रहा है कि सुनील शेट्टी के रोल में वरुण नजर आएंगे. इस फिल्म को लेकर उम्मीद की जा रही है कि ‘गदर 2’ की तरह ‘बॉर्डर 2’ भी 500 करोड़ के क्लब में जरूर शामिल होगी.

भेड़िया 2 – ‘स्त्री 2’ के बाद अब अमर कौशिश ‘भेड़िया 2’ पर काम शुरू करेंगे. वरुण धवन के साथ फिल्म के पहले पार्ट में कृति सेनन नजर आई थीं. हालांकि दूसरे पार्ट की लीड एक्ट्रेस के नाम का खुलासा नहीं हुआ है. ‘भेड़िया’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी. अब मेकर्स ‘भेड़िया 2’ को लेकर भी ये उम्मीद कर रहे हैं कि वो भी छप्परफाड़ कारोबार करेगी.

सिटाडेल: हनी बन्नी – सामंथा रुथ प्रभु के साथ वरुण धवन पहली बार ‘सिटाडेल: हनी बन्नी’ में नजर आने वाले हैं. दोनों लंबे वक्त से अपने इस प्रोजेक्ट को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. फिल्म की टीजर रिलीज हो चुका है. ऐसे में इस प्रोजेक्ट से भी फैन्स और मेकर्स को काफी उम्मीदें हैं कि इसे दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा.

है जवानी तो इश्क होना है – वरुण धवन अपने पिता और मशहूर डायरेक्टर डेविड धवन के साथ एक बार फिर से हाथ मिला रहे हैं. ‘है जवानी तो इश्क होना है’ में वरुण लीड रोल में नजर आएमगे. ये पिक्चर बॉक्स ऑफिस पर अगले साल 2 अक्टूबर को रिलीज होगी.

सनी संस्कारी की तुलसी कुमारी – वरुण धवन एक बार फिर से जान्हवी कपूर के साथ ‘सनी संस्कारी की तुलसी कुमारी’ में साथ नजर आने वाले हैं. इस फिल्म की शूटिंग शुरू हो चुकी है. शशांक खेतान इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं. शशांक ने पहले भी वरुण के साथ ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ में काम किया है. ये फिल्म सुपरहिट थी. ऐसे में इस फिल्म पर भी फैन्स को पूरा भरोसा ही ये अच्छा कारोबार करेगी.

बेबी जॉन – वरुण धवन भी अब साउथ में बड़ा डेब्यू करने की तैयारी में हैं. ‘बेबी जॉन’ में वरुण दमदार एक्शन करते हुए नजर आने वाले हैं. ‘बेबी जॉन’ साउथ इंडस्ट्री के डायरेक्टर एटली कुमार के बैनर तले बन रही है. एटली ने शाहरुख खान के साथ 1100 करोड़ी ‘जवान’ भी बनाई है. ऐसे में ‘बेबी जॉन’ से भी 500 करोड़ से ज्यादा की उम्मीद की जा रही है. ये फिल्म इस साल के अंत तक रिलीज हो सकती है.

मेड इन इंडिया – वरुण धवन की अपकमिंग फिल्मों की लिस्ट में ‘मेड इन इंडिया’ का नाम भी शामिल हैं. इस फिल्म के काफी चर्चे हैं. फिल्म में वरुण का हटकर अंदाज देखने को मिलेगा. जल्द ही इसकी शूटिंग भी शुरू की जाएगी.