राजस्थान के प्रसिद्ध कृष्ण धाम सांवलिया सेठ में दर्शन करने आए श्रद्धालुओं को एक कार ने कुचल दिया. कार जैसी ही पार्किंग में सो रहे लोगों पर चढ़ी, वैसे ही चीख-पुकार मच गई. इस घटना के बाद मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई. आक्रोशित लोगों ने ड्राइवर की जमकर पिटाई कर दी. इस हादसे में नौ लोग घायल हो गए, जिनमें से पांच घायलों को चित्तौड़गढ़ रेफर किया गया.

चित्तौड़गढ़ के मंडफिया में स्थित प्रसिद्ध सांवलिया सेठ का मंदिर है. यहां प्रतिदिन हजारों की संख्या में भक्त दर्शन करने आते हैं. राजस्थान ही नहीं गुजरात, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों के लोग सांवलिया सेठ पहुंचते हैं और दर्शन करते हैं. सांवलिया सेठ के यहां मध्य प्रदेश के कुछ लोग गुरुवार देर रात दर्शन करने पहुंचे, लेकिन तब तक मंदिर बंद हो गया था. उस समय वह सभी लोग पास में ही बने पार्किंग एरिया में ही सो गए.

घायलों को चित्तौड़गढ़ किया रेफर

सुबह तीन के करीब एक कार तेज रफ्तार से आई और सभी श्रद्धालुओं पर चढ़ गई, जिससे वहां अफरातफरी मच गई और पूरी पार्किंग में चीख-पुकार मचने के बाद भारी भीड़ जमा हो गई, जिसके बाद लोगों ने पहले तो कार चालक की जमकर पिटाई की. बाद में लोगों की भीड़ ने सभी घायलों को मंडफिया अस्पताल में पहुंचाया, जहां से चार लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई. वहीं, पांच लोगों की गंभीर हालत देखते हुए उन्हें इलाज के लिए चित्तौड़गढ़ रेफर किया गया.

इंदौर के रहने वाले हैं युवक

जानकारी के अनुसार, सांवलिया सेठ में मध्य प्रदेश इंदौर निवासी युवक दर्शन करने आए थे. सभी लोग सुरसुरा तेजाजी महाराज की ज्योत लेने जा रहे थे. इंदौर से निकलने के बाद पशुपतिनाथ मंदसौर के दर्शन के बाद सांवलिया जी पहुंचे थे. वहीं, देर रात होने के कारण वह सभी पार्किंग एरिया में सो गए थे, लेकिन तेज रफ्तार कार चढ़ने से संदीप, धीरज, गोकुल, नारायण, कुलदीप, रोहन और संजय घायल हो गए. घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया.