पंजाब में व्यापारियों से फिरौती मांगने की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं और व्यापारी इस समय डर के माहौल में हैं। वहीं पंजाब पुलिस द्वारा लगातार फिरौती मांगने वाले आरोपियों को ट्रैक करने और काबू करने में सफलता मिल रही है। अमृतसर पुलिस ने विदेश में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के 2 गुर्गों को हथियारों के साथ गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इस संबंध में जानकारी देते हुए अमृतसर पुलिस कमिश्नर रंजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्ति गोल्डी बराड़ के गुर्गे हैं और वे गोल्डी बराड़ के निर्देशों पर ही काम कर रहे थे।

पुलिस ने बताया कि कुछ दिन पहले चंडीगढ़ के मोहाली के पास एक सिक्योरिटी फार्म के मालिक की फॉर्च्यूनर कार पर 8 राउंड फायरिंग का मामला सामने आया था, जिसमें पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया है और दोनों गोल्डी बराड़ के इशारों पर काम करते हैं। आरोपियों की पहचान हर्षदीप सिंह और गुरशरणप्रीत सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि मोहाली में वारदात को अंजाम देने के बाद फरीदकोट से पटियाला होते हुए अमृतसर पहुंचे और यहां से उन्हें ट्रेन से मुंबई जाना था, लेकिन पुलिस ने जाल बिछाकर उन्हें काबू करने में सफलता हासिल कर ली है।

पुलिस ने कहा कि जिस टैक्सी में उन्होंने घटना को अंजाम दिया उसमें बैठे व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया गया, जिसकी पहचान गुरविंदर सिंह के रूप में की गई है। टैक्सी ड्राइवर अमृतसर पुलिस ने चंडीगढ़ पुलिस को सौंप दिया है और बाद में उसे प्रोटेक्शन वारंट पर लाया जाएगा। पुलिस ने बताया कि इन दोनों व्यक्तियों का गोल्डी बराड़ से सीधा संबंध था और गोल्डी बरार ने इन घटनाओं को अंजाम देने के लिए 3 लाख रुपए भी भेजे थे।

अमृतसर पुलिस ने सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​​गैंगस्टर गोल्डी बराड़ समेत 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिनमें से 2 लोगों को अमृतसर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस दौरान पुलिस ने एक 30 बोर पिस्तौल, एक स्ट्रोंग पिस्तौल, एक 9एमएम देसी पिस्तौल, एक देसी 32 बोर पिस्तौल भी बरामद की गई है। फिलहाल पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। साथ ही पुलिस ने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि अगर किसी भी व्यक्ति के पास विदेशी नंबर से अनजान फोन आता है तो उसे न उठाएं और जल्द से जल्द पुलिस को सूचना दें ताकि पुलिस सभी की सुरक्षा कर सके।