सेंट किट्स का वॉर्नर पार्क…ये वो मैदान है जहां गेंदबाजों की आफत आई है और बल्लेबाजों ने तबाही मचाई है. कैरेबियन प्रीमियर लीग के 7वें मैच में गयाना अमेजॉन वॉरियर्स और सेंट्स किट्स के बीच टक्कर हुई और इस मुकाबले में कुल 492 रन बन गए. यही नहीं इस मैच में 42 छक्के लगे जो कि सीपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ है. हालांकि दिलचस्प बात ये है कि इसके बावजूद एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगने का वर्ल्ड रिकॉर्ड नहीं टूट सका. मैच की बात करें तो ये मुकाबला गयाना की टीम ने 40 रनों से जीता, जिसने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 266 रन बनाए थे. जवाब में सेंट किट्स की टीम 18 ओवर में 226 रनों पर ढेर हो गई. यानि कुल 38 ओवर में 492 रन बने.

सीपीएल के 7वें मैच में आया छक्कों का तूफान

सीपीएल के इस मुकाबले में 42 छक्के लगे. 23 छक्के गयाना के बल्लेबाजों ने लगाए वहीं 19 सिक्स सेंट किट्स की टीम की ओर से लगे. मैच में गयाना के बाएं हाथ के बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर ने सबसे ज्यादा 11 छक्के लगाए. हेटमायर ने चौथे नंबर पर उतरकर महज 39 गेंदों में 91 रन ठोके. गजब की बात ये है कि उन्होंने अपनी पारी में एक भी चौका नहीं लगाया. क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब एक बल्लेबाज ने अपनी पारी में 11 छक्के लगाने के साथ एक भी चौका नहीं जड़ा. हेटमायर के अलावा गुरबाज ने 69 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने कुल 6 छक्के जड़े.

सेंट किट्स के बल्लेबाजों ने भी गयाना के गेंदबाजों की अच्छी-खासी पिटाई की. सेंट किट्स के ओपनर आंद्रे फ्लेचर ने 33 गेंदों में 81 रनों की पारी खेली, जिसमें उनके बल्ले से कुल 9 छक्के लगे. उनके अलावा काइल मायर्स और शेरफाने रदरफोर्ड ने 3-3 छक्के जड़े.सेंट किट्स ने जीत के लिए काफी कोशिश की लेकिन अंत में उसे नाकामी ही हासिल हुई.

नहीं टूटा वर्ल्ड रिकॉर्ड

रिकॉर्ड्स की बात करें तो कैरेबियन प्रीमियर लीग में पहली बार एक मैच में 40 से ज्यादा छक्के लगे हैं. इससे पहले साल 2019 में सेंट किट्स और जमैका के बीच हुए मुकाबले में 37 छक्के लगे थे. हालांकि गुरुवार को हुई इस छक्कों की बारिश में वर्ल्ड रिकॉर्ड नहीं टूट सका. आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच हुए मैच में भी 42 छक्के लगे थे. ऐसे में ये वर्ल्ड रिकॉर्ड नहीं टूट पाया.