दमोह : बीते दिनों मिशन अस्पताल के संचालक डॉ अजय लाल के विदेश भाग जाने की खबर आग की तरफ फैली थी जो सरासर झूठी निकली। जबकि हाई कोर्ट के निर्देश पर डा. अजय लाल हाई कोर्ट में हाजिर हुए और अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। वहीं आरोप लगाने वालों की जमकर किरकिरी हुई।

दरअसल दमोह के मिशन अस्पताल के संचालक डॉ अजय लाल पर मामला पंजीबद्ध है लेकिन कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा रखी है। इसी बीच दमोह से खबर फैलाई गई कि डॉ अजय लाल देश छोड़ फरार होकर अमेरिका भाग गए। डॉ लाल ने दिल्ली से एक वीडियो जारी कर देश में ही मौजूदगी दर्शाई जबकि विदेश भाग जाने की झूठी जानकारी उच्चन्यायालय तक पहुंचा दी गई। दो सितंबर को कोर्ट में अजय लाल को हाज़िर तलब किया गया। डॉ अजय लाल जबलपुर कोर्ट में हाज़िर हुए। अमेरिका भागना बताने वाले महाधिवक्ता कार्यालय और संबंधित अधिकारियों पर कोर्ट ने अपनी सख़्त नाराज़गी जाहिर की।

न्यायमूर्ति संजय द्विवेदी की एकलपीठ ने सभी पक्षों को सुनने के बाद अपना आदेश सुरक्षित कर लिया है। साथ ही झूठी जानकारी देने पर महाधिवक्ता कार्यालय और संबंधित अधिकारियों से मिली जानकारी के स्रोत बताने के हाई कोर्ट ने निर्देश दिए। साथ ही न्यायालय को भृमित करने वाले अधिकारियों पर भी सख़्त कार्यवाही की बात कही गई। डॉ अजय लाल वरिष्ठ वकील विवेक तन्खा और शशांक शेखर  के साथ अदालत में उपस्थित हुए ताकि अदालत को आश्वस्त किया जा सके कि महाधिवक्ता के कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी सही नहीं थी।