Stree 2 का पहला पार्ट 6 साल पहले ‘स्त्री’ सिनेमाघरों में रिलीज हुआ था. हालांकि तब मेकर्स ने भी कहां सोचा होगा कि जिस स्त्री से हम लोगों को डरा रहे हैं, 6 साल बाद वही आत्मा चंदेरी गांव की रक्षक बन जाएगी. ओ स्त्री कल आना..ओ स्त्री कल आना..करते-करते मेकर्स ने 6 साल के अंदर इसे इतना बदल दिया कि चंदेरी गांव के लोग कहने लगे, ओ स्त्री रक्षा करना…ओ स्त्री रक्षा करना. डर का दोगुना एहसास करवाने के लिए मेकर्स ने इस बार उल्टे पैर वाली स्त्री को नहीं बल्कि सिरकटे को चुना. लेकिन स्त्री के बिना कहानी अधूरी थी, ऐसे में उसे हीरो और सिरकटे को विलेन बना दिया. श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) और राजकुमार राव (Rajkummar Rao) स्टारर ‘स्त्री 2’ का खौफ 20 दिन गुजर जाने के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर देखने को मिल रहा है.

‘स्त्री 2’ ने शाहरुख खान, सलमान खान, सनी देओल, यश और प्रभास जैसे सुपरस्टार्स की बड़ी-बड़ी फिल्मों को अलग-अलग मामलों में धोबी पछाड़ दे डाली है. महज 50-60 करोड़ के बजट में बनकर तैयार हुई इस पिक्चर ने मेकर्स पर पैसों की बारिश कर डाली है. हालांकि तीसरे हफ्ते की शुरुआत से कमाई के आंकड़ों में गिरावट देखने को मिल रही है. लेकिन फिर भी रोजाना ‘स्त्री 2’ बड़ी-बड़ी फिल्मों को पछाड़ती हुई नजर आ रही हैं. 20वें दिन की कमाई के मामले में अब श्रद्धा कपूर की पिक्चर ने सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) स्टारर ‘कल्कि 2898 एडी’ को मात दे डाली है.

‘स्त्री 2’ का 20वें दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

सैकनिल्क की ताजा रिपोर्ट की मानें तो रिलीज के 20वें दिन ‘स्त्री 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर 6 करोड़ का कलेक्शन किया है. हालांकि ये आंकड़े शुरुआती हैं. अब इस फिल्म का टोटल कलेक्शन 492.80 करोड़ रुपये हो गया है. हालांकि मेकर्स के हिसाब से ये फिल्म भारत में 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है. माना जा रहा है कि दुनियाभर में ‘स्त्री 2’ ने 600 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. लेकिन वर्ल्डवाइड कलेक्शन को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं मिली है. 20वें दिन ‘स्त्री 2’ ने प्रभास-दीपिका की ‘कल्कि 2898 एडी’ को दिन में तारे दिखा दिए हैं.

प्रभास-दीपिका की फिल्म को छोड़ा पीछे!

पैन इंडिया स्टार प्रभास की ‘कल्कि 2898 एडी’ ने 20वें दिन तमिल, तेलुगू, हिन्दी, कन्नड़ और मलयालम में मिलाकर 5.1 करोड़ की कमाई की थी. वहीं सिर्फ हिन्दी की कमाई देखी जाए तो इस फिल्म ने महज 3 करोड़ का बिजनेस किया था, जो ‘स्त्री 2’ के सामने काफी कम है. ‘कल्कि 2898 एडी’ का टोटल कलेक्शन बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ पार है. लेकिन कम बजट वाली ‘स्त्री 2’ इस बड़े बजट वाली फिल्म को अच्छी टक्कर देती हुई नजर आ रही है. श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव के अलावा ‘स्त्री 2’ में पंकज त्रिपाठी, आपारशाक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी ने भी अपने काम से सभी को काफी इंप्रेस किया है. इसके अलावा फिल्म में अक्षय कुमार, वरुण धवन और तमन्ना भाटिया का स्पेशल कैमियो भी है.