राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. नतीजे आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जारी किए गए हैं, जिसे परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी चेक कर सकते हैं. राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023 लिखित परीक्षा का आयोजन 13 और 14 जून 2024 को किया गया था. एग्जाम सीबीटी मोड में आयोजित किया गया था.

परिणाम आज, 3 सितंबर को घोषित किया गया. इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए पुलिस कांस्टेबल के कुल 3578 पदों को भरा जाएगा. नतीजे जिलेवार घोषित किए गए हैं. एग्जाम में सफल अभ्यर्थियों को अब आगे की चरण की प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा. कांस्टेबल भर्ती के लिए पीईटी और पीएसटी परीक्षा का आयोजन 28 दिसबर 2023 से 30 दिसंबर 2023 तक किया गया था. इसमें सफल कैंडिडेट लिखित परीक्षा में शामिल हुए थे.

Rajasthan Police Constable Result कैसे करें चेक ?

  • आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाएं.
  • होम पेज पर दिए गए कांस्टेबल सीबीटी रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
  • अब अपने जिले का चयन करें.
  • रोल नंबर और नाम से अपने नतीजे चेक करें.

Rajasthan Police Constable Result link इस लिंक पर क्लिक कर भी कैंडिडेट अपने नतीजे चेक कर सकते हैं. रिजल्ट से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिस को चेक कर सकते हैं. साथ ही जिला पुलिस कार्यालय में भी संपर्क कर सकते हैं.

रद्द होगी SI भर्ती परीक्षा

वहीं राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से 13 व 14 सितंबर 2021 को आयोजित की गई पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा को रद्द किया जा सकता है. पेपर लीक के कारण परीक्षा विवादों में चल रही है. कुल 859 पदों पर भर्तियों के लिए परीक्षा हुई थी. एग्जाम में 7 लाख से अधिक कैंडिडेट शामिल हुए थे और परीक्षा 801 केंद्रों पर आयोजित की गई थी. पुलिस मुख्यालय की ओर से इस संबंध में सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है.