वेब सीरीज ‘IC 814: द कंधार हाईजैक’ को लेकर मचे बवाल के बीच सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स की केंटेंट हेड के साथ बैठक की. बैठक में नेटफ्लिक्स इंडिया की केंटेंट हेड ने केंद्र सरकार को ये आश्वासन दिया कि भारत के लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखकर ही प्लेटफॉर्म पर कंटेट अपलोड किए जाएंगे.

बैठक में अधिकारियों को बताया गया कि इस मामले में विस्तृत तरीके से नेटफ्लिक्स टीम कंटेंट का आंकलन कर रही है, जो IC 814: द कंधार वेब सीरीज में इस्तेमाल किया गया है. केंद्र के अधिकारियों और नेटफ्लिक्स कंटेंट हेड की बैठक को लेकर सूत्र ने बताया कि ओटीटी प्लैटफॉर्म ने सरकार को गारंटी दी है कि भविष्य में प्लैटफॉर्म पर आने वाले तमाम कंटेंट संवेदनशील होंगे और देश की भावनाओं का खयाल रखते हुए बनाए जाएंगे. इसके अलावा केंटेंट रिव्यू का भी भरोसा दिया गया है.

अनुभव सिन्हा की वेब सीरीज़ ‘IC 814: द कंधार हाईजैक’ में हाईजैकरों के नाम को लेकर बवाल मचा हुआ है. इस बीच सोमवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने नेटफ्लिक्स की केंटेंट हेड मोनिका शेरगिल को समन जारी कर बुलाया था. इस मामले में सोशल मीडिया पर ओटीटी प्लैटफॉर्म और सीरीज़ के मेकर्स के खिलाफ लोगों में काफी गुस्सा देखा जा रहा है. बैन नेटफ्लिक्स जैसे हैशटैग भी चलाए गए.