वाराणसी में आईआईटी बीएचयू की स्टूडेंट से गैंगरेप के दो आरोपियों को जेल से छूटने के बाद सियासत गरमा गई है. तीन में से दो आरोपियों को जेल से छूटने पर अब समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने राज्य की बीजेपी सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बीजेपी की आईटी सेल के पदाधिकारियों के रूप में काम करने वाले बीएचयू गैंग रेप के तीन आरोपियों में से दो को जमानत मिलने की खबर निंदनीय भी और चिंतनीय भी है.

पूर्व सीएम ने कहा कि सवाल ये है कि दुष्कर्म करने वालों की कोर्ट में लचर पैरवी करने के लिए दबाव किसका था. देश की बेटियों का मनोबल गिरान की शर्मनाक बात है. उन्होंने कहा कि न केवल ये बलात्कारी बाहर आ गए बल्कि ऐसी भी खबरें हैं कि भाजपाई परंपरानुसार इनका फूल-मालाओं से स्वागत भी हुआ है.

‘बीजेपी देश की बहन-बेटियों से कुछ कहना चाहेगी क्या?’

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी इस बारे में देश की बहन-बेटियों से कुछ कहना चाहेगी क्या? उम्मीद है सच्ची पत्रकारिता करने वाली सभी महिला एंकर इसके बारे में अपना एक शो जरूर करेंगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी स्पष्ट करे कि क्या देश के ‘प्रधान संसदीय’ क्षेत्र में भाजपाई कार्यकर्ताओं को दुष्कर्म करने की विशेष छूट और स्वतंत्रता मिली हुई है?

सोशल मीडिया पर लोगों का जबरदस्त रिएक्शन

गैंगरेप के आरोपियों के जेल से छूटने के बाद सोशल मीडिया पर भी लोगों का जबरदस्त रिएक्शन देखने को मिला है. दो आरोपियों में से एक को 2 जुलाई और दूसरे को 4 जुलाई को हाई कोर्ट से जमानत मिल गई थी. आरोपियों के जेल से छूटने पर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने भी कहा कि यूपी सरकार ने अदालत में ठीक तरीके से केस नहीं लड़ी. आरोरियों के खिलाफ मजबूती से सबूत नहीं पेश किए गए.

पिछले साल की घटना, 3 आरोपी हुए थे गिरफ्तार

साल 2023 में BHU कैंपस में छात्रा के साथ रेप के आरोप में तीन लोग पकड़े गए थे. सक्षम पटेल, अभिषेक चौहान और कुणाल पांडे. सक्षम पटेल बीजेपी से जुड़ा है. पार्टी के कई सीनियर लीडरों के साथ उसकी फोटो भी है. तीनों की जमानत याचिका वाराणसी फास्ट ट्रैक कोर्ट ने खारिज कर दी थी. पिछले साल नवंबर के महीने में IIT BHU की छात्रा के साथ रात में रेप की घटना को लेकर बहुत हंगामा हुआ था.