छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले के एक कांग्रेस नेता ने अपने परिवार के साथ खुदकुशी कर ली है. इस खुदकुशी के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. जिसमें जिले के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पंचराम यादव समेत पूरे परिवार में चार लोगों की जहर पीने से मौत हो गई है. इस मामले को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष रमेश पैगवार ने जांच की मांग की है. घटना के बाद मौके पर एसपी एडिशनल एसपी ने पहुंच कर पूरे मामले की जांच की जा रही है.

मौके से सैंपल भी लिए गए हैं. पुलिस को मौके से अभी तक कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. घटना को लेकर आशंका जाहिर की जा रही थी कि साहूकारों से कर्ज के चलते यह कदम उठाया गया होगा. कांग्रेसी नेता पंचराम यादव के घर जांच करने पहुंची एफएसएल की टीम ने बारीकी से सभी सबूतों को इकट्ठा किया है. जिसके बाद घर को पुलिस के द्वारा सील किया गया है.

लगाया ताला, मोबाइल किए बंद

बताया जा रहा है कि पहले कांग्रेस नेता के बड़े बेटे मौत हुई थी उसके बाद आज पंचराम यादव कांग्रेस नेता सहित छोटे बेटे और पत्नी की भी मौत हो गई है. सभी का बिलासपुर में एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. घटना शनिवार की बताई जा रही है जिसमें सभी ने एक साथ घर में जहर खा लिया था. जिसके बाद सभी को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया. पंचराम यादव जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व सरपंच हैं.

पंचराम यादव के साथ उनकी पत्नी दिनेश नंदनी यादव, बेटे सूरज यादव और नीरज यादव ने एक साथ जहर खाया था. जिनको पहले इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद गंभीर हालत में बिलासपुर रेफ़र कर दिया गया था. मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है.

कांग्रेस नेता ने उठाए सवाल

बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता पंचराम यादव ठेकेदारी के काम में कर्ज़ में डूब गए थे जिसके कारण वे भारी मानसिक तनाव से गुज़र रहे थे. इसके साथ ही उन्होंने अपने बेटों के साथ पब्लिकेशन का कारोबार भी शुरू किया था. उसमें भी नुक़सान की वजह से पूरा परिवार परेशानी से जूझ रहा था. जब पूरे परिवार ने ये खौफनाक कदम उठाया उस वक्त मेन गेट पर ताला लगा दिया था और वहीं सभी ने एक साथ अपने मोबाइल बंद किए थे.

ऐसे चला खुदकुशी का पता

पड़ोस की एक लड़की कांग्रेस नेता के घर पर आया-जाया करती थी. शुक्रवार की दोपहर 12 बजे भी वह उनके घर गई थी लेकिन वहां ताला बंद था. जिसके बाद पीछे के दरवाज़े से जाकर भी आवाज़ लगाने से कोई बाहर नहीं निकला. ऐसे में अनहोनी की आशंका को लेकर उसने इसकी जानकारी परिवार के सदस्यों को दी थी. जिसके बाद इस घटना का ख़ुलासा हुआ. जैसे ही इसकी जानकारी कांग्रेस के दूसरे नेताओं को लगी कांग्रेस नेताओं ने इस सामूहिक आत्महत्या को लेकर आशंका ज़ाहिर की है. कांग्रेस नेताओं ने पुलिस से सभी पहलुओं पर जांच की मांग की है.