महाराष्ट्र के आगामी विधानसभा चुनाव से पहले उपमुख्यमंत्री अजित पवार की एनसीपी पार्टी को बड़ा झटका लगने की संभावना है, अजित पवार गुट के एक बड़े नेता के शरद पवार का हाथ थामने की अटकलें लगाई जा रही है. महाराष्ट्र में महायुति से लगातार कुछ न कुछ नकारात्मक खबरें सामने आ रही हैं. शिवसेना मंत्री तानाजी सावंत ने कहा कि NCP मंत्रियों के साथ बैठने से उबकाई आती है और महागठबंधन में असमंजस की स्थिति पैदा हो गयी, लेकिन महायुति के वरिष्ठों ने इस मामले को सुलझा लिया था.

हालांकि, महागठबंधन में शामिल पार्टियों को लगातार सियासी झटके लग रहे हैं. कागल में बीजेपी के समरजीत घाटगे राष्ट्रवादी शरद पवार गुट की कमान संभाले हुए हैं. इसके बाद फलटण में अजित पवार की पार्टी एनसीपी के वरिष्ठ नेता रामराजे निंबालकर के शरद पवार की पार्टी एनसीपी में शामिल होने की संभावना है.

फलटन में महागठबंधन में टूट होती दिख रही है. भाजपा के पूर्व सांसद रणजीतसिंह नाइक निंबालकर और राकांपा अजित पवार गुट के वरिष्ठ नेता रामराजे नाइक निंबालकर के बीच लोकसभा चुनाव के बाद से ही जुबानी जंग चल रही है. रविवार को फलटण में हुई एक बैठक में रामराजे नाइक निंबालकर ने कहा है कि वह बीजेपी के रणजीत सिंह नाइक निंबालकर की शिकायत उपमुख्यमंत्री अजित पवार से करेंगे.

रामराज निंबालकर ने आखिर क्या कहा?

पूर्व विधान परिषद अध्यक्ष रामराजे नाइक निंबालकर ने ग्रैंड अलायंस के वरिष्ठ सदस्यों को चेतावनी दी कि हमारे पास रंजीतसिंह नाइक निंबालकर और विधायक जयकुमार गोरे के खिलाफ शिकायत है, जो लोगों को आतंकित कर रहे हैं. उनका भारतीय जनता पार्टी का समर्थन न करें. अन्यथा हम बिगुल अपने हाथ में ले लेंगे.

लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के तत्कालीन सांसद रणजीतसिंह नाइक निंबालकर को बीजेपी ने उम्मीदवार घोषित किया था. लेकिन उनकी उम्मीदवारी का रामराजे निंबालकर ने विरोध किया था.

लोकसभा चुनाव में मचा था घमासान

दिलचस्प बात यह है कि सांसद मोहिते पाटिल ने पहले ही उम्मीदवार बनने की इच्छा व्यक्त कर दी थी, लेकिन जब रणजीतसिंह नाइक निंबालकर को उम्मीदवार घोषित किया गया तो उन्होंने बगावत कर दी. इसके बाद कई बैठकें हुईं और आखिरकार वह शरद पवार गुट में शामिल हो गए. शरद पवार गुट ने उनकी उम्मीदवारी की घोषणा की और वे जीत गये.

इस दौरान रामराजे निंबालकर ने रणजीत सिंह के खिलाफ मोर्चा संभाला था और उन्हें शरद पवार गुट में शामिल होने की चेतावनी दी थी. इसके बाद उन्होंने फिर चेतावनी दी है.