पानी में तैरते हुए संत ने किया श्रीरामचरितमानस का पाठ, बार-बार देखा जा रहा यह Viral Video...

Saint recited Shri Ramcharitmanas while floating in water, this viral video is being seen again and again...
 
पानी में तैरते हुए संत ने किया श्रीरामचरितमानस का पाठ, बार-बार देखा जा रहा यह Viral Video...

कहते हैं कि भक्ति में बड़ी शक्ति होती है। जो लोग भगवान पर विश्वास करते हैं, वो ये मानते हैं और जो नहीं करते, उनके लिए ये अंधविश्वास की तरह होता है। आपने साधु-संतों को काव्य-महाकाव्य का पाठ करते तो देखा होगा और कुछ को तपस्या में लीन भी देखा होगा। देश में ऐसे-ऐसे भी साधु-संत हैं, जो कठिन तपस्या करते हैं, कभी पहाड़ी की चोटी पर बैठकर तो कभी पानी के अंदर।

सोशल मीडिया पर आजकल ऐसे ही एक संत का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो पानी में तैरते हुए रामचरित मानस का पाठ करते दिखाई दे रहे हैं। आपने शायद ही कभी किसी को इस तरह से किसी काव्य या महाकाव्य का पाठ करते देखा होगा।

आमतौर पर लोग जमीन पर बैठकर ही काव्य पढ़ते हैं, लेकिन ये संत तो बहुत पहुंचे हुए लग रहे हैं। वो पानी के ऊपर ऐसे तैरते हुए महाकाव्य का पाठ कर रहे हैं, जैसे कि उनके अंदर किसी मछली की शक्ति मिली हुई है, जिससे वो पानी में डूब ही नहीं रहे हैं।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि संत कैसे पानी के अंदर ही पालथी मारकर लेटे हुए हैं और जोर-जोर से श्रीरामचरितमानस का पाठ कर रहे हैं। हैरान करने वाली बात ये है कि वो पानी में डूब नहीं रहे हैं, बल्कि ऊपर ही तैर रहे हैं।बिना किसी स्विम सूट के इस तरह से पानी में तैरते शायद ही आपने कभी किसी को देखा हो। ये किसी चमत्कार से कम नहीं है।

संत के इस चमत्कारिक वीडियो ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है। इंस्टाग्राम पर saffron_bearer_no_1 नाम की आईडी से शेयर हुए इस वीडियो को अब तक 2 मिलियन यानी 20 लाख से भी अधिक बार देखा जा चुका है, जबकि 4 लाख से अधिक लोगों ने वीडियो को लाइक भी किया है।

वहीं, वीडियो देखने के बाद लोगों ने तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दी हैं।

एक यूजर ने लिखा है, ‘यही होती है सनातन की शक्ति’, तो एक अन्य यूजर ने लिखा है, ‘संत की महिमा होती ही ऐसी है’।

इसी तरह एक यूजर ने लिखा है, ‘ऐसे ही पानी में पत्थर नही तैरते हैं। श्री राम ही सत्य हैं’, तो एक ने लिखा है कि ‘इससे अच्छा जीवन क्या हो सकता है?’।