ऑफिस में खा-पीकर सो जाते हैं कर्मचारी, बॉस देते हैं बिस्तर-तकिया और कंबल भी! अगर आपको भी ऐसी सुविधा मिले तो आप क्या करेंगे?

Employees go to sleep after eating and drinking in the office, the boss gives bed-pillow and blanket too! What would you do if you also got such a facility?
 
ऑफिस में खा-पीकर सो जाते हैं कर्मचारी, बॉस देते हैं बिस्तर-तकिया और कंबल भी! अगर आपको भी ऐसी सुविधा मिले तो आप क्या करेंगे?
चादर तानकर सो रहे हैं कर्मचारी

ऑफिस में 9 घंटे तक काम करने के दौरान कई बार कर्मचारियों को ऐसा लगता है कि ज़रा देर आराम करने को मिल जाता तो क्या ही बात होती? अब अपने देश में भले ही आपको ऐसा करने के लिए न मिले, लेकिन इस वक्त एक ऐसी जगह का वीडियो वायरल हो रहा है, जहां ऑफिस में ही बिस्तर बिछाकर कर्मचारी सो रहे हैं। 

कई बार तबियत ठीक नहीं हो या फिर थोड़ा ज्यादा थकान हो रही हो, तो लोग ज़रा देर के लिए ऑफिस डेस्क पर ही सिर झुकाकर रेस्ट कर लेते हैं। 

हालांकि इस पर भी कोई न कोई चलते-फिरते ताने मार ही देता है। इस वक्त जिस ऑफिस का वीडियो वायरल हो रहा है, वहां ऐसा कुछ भी नहीं है। आराम से सारे कर्मचारी चादर तानकर सो रहे हैं। 

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि सीन एक दफ्तर का है। यहां हर ऑफिस डेस्क है, जहां कर्मचारियों के बैग और बाकी सामान रखे हुए हैं। आप देख सकते हैं कि यहां एक महिला कर्मचारी अपना फोन डेस्क पर रखती है और अपनी कुर्सी को पीछे की तरफ पुश करती है और ये एक बिस्तर में बदल जाती है। 

इस पर तकिए की भी व्यवस्था है और उसके पास एक कंबल भी है, जिसे ओढ़कर वो सो जाती है। उसकी ही तरह बाकी कर्मचारी भी अपने-अपने बिस्तर पर सोते हुए देखे जा सकते हैं।  


 

आखिर कहां मिलती है ये व्यवस्था?


इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कारोबारी हर्ष गोयनका ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। उन्होंने इसके साथ कैप्शन लिखा है – काम करने की जगह पर ये अच्छा आइडिया है। वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं और उन्होंने इसे पसंद भी किया है। 

वैसे हम आपको बता दें कि दफ्तर सोने के लिए एक घंटे का ब्रेक जापान में दिया जाता है। यहां लंच के साथ ही झपकी लेने के लिए समय निर्धारित किया गया है, ताकि कर्मचारी फिर तरोताज़ा होकर काम कर सकें।