Weather Update: होली पर बारिश डाल सकती है रंग में भंग, IMD का इन राज्यों में तूफानी मौसम का अलर्ट

Weather Update: Rain on Holi can spoil the colour, IMD's alert for stormy weather in these states
 
Weather Update: होली पर बारिश डाल सकती है रंग में भंग, IMD का इन राज्यों में तूफानी मौसम का अलर्ट

Weather Update: इस समय एक पश्चिमी विक्षोभ गुजरात के ऊपर मौजूद है, जिसके उत्तर पश्चिम, पश्चिम और मध्य भारत के इलाकों को प्रभावित करने की संभावना है। उसके असर से 5 मार्च को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की से छिटपुट बारिश (rainfall) और बर्फबारी होने की संभावना है। 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक इसके साथ ही आज पश्चिम राजस्थान, 5 से 8 मार्च तक पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, गुजरात, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ में बारिश होने की उम्मीद है। जबकि 7 और 8 मार्च को पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश हो सकती है।

आईएमडी (IMD) के मुताबिक 7 मार्च को पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, उत्तर मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में बारिश और ओले पड़ने के साथ ही कई जगहों पर तूफान आने की भी संभावना है। अगले 2 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में तेज हवाएं (20-30 किमी प्रति घंटे की गति) चलने की संभावना है।

IMD ने झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भी कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। जबकि राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, गुजरात, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर मौसम के तूफानी होने की संभावना है।

इस समय एक पश्चिमी विक्षोभ गुजरात के ऊपर मौजूद है, जिसके उत्तर पश्चिम, पश्चिम और मध्य भारत के इलाकों को प्रभावित करने की संभावना है। उसके असर से 5 मार्च को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की से छिटपुट बारिश (rainfall) और बर्फबारी (snowfall) होने की संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक इसके साथ ही आज पश्चिम राजस्थान, 5 से 8 मार्च तक पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, गुजरात, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ में बारिश होने की उम्मीद है. जबकि 7 और 8 मार्च को पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश हो सकती है।

आईएमडी के मुताबिक 7 मार्च को पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, उत्तर मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में बारिश और ओले पड़ने के साथ ही कई जगहों पर तूफान आने की भी संभावना है। अगले 2 दिनों के दौरान उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में तेज हवाएं (20-30 किमी प्रति घंटे की गति) चलने की संभावना है।

आईएमडी ने झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भी कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। जबकि राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, गुजरात, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर मौसम के तूफानी होने की संभावना है।