Weather Update: यूपी से बिहार तक होगी झमाझम बारिश

Weather Update: It will rain from UP to Bihar
 
Weather Update: यूपी से बिहार तक होगी झमाझम बारिश

Weather Update: मॉनसूनी मौसम के कारण पूरे देश में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। कई राज्यों में नदी-नाले उफान पर हैं, बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है।

 वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मौसम नया पूर्वानुमान जारी किया है जिसमें अगले 4-5 दिनों में भारत के विभिन्न क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है।

उत्तराखंड, उत्तरी उत्तर प्रदेश, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले 4-5 दिनों के दौरान अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली (Delhi-NCR Weather) में रविवार को आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होगी।वहीं पूर्वोत्तर क्षेत्र में भी आने वाले पांच दिनों में बारिश की गतिविधि में वृद्धि होने की संभावना है।

उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा-चंडीगढ़, पंजाब, पूर्वी राजस्थान और जम्मू सहित उत्तर पश्चिम भारत में 9 अगस्त तक हल्की से मध्यम बारिश, काफी व्यापक रूप से छिटपुट, छिटपुट भारी बारिश होने का अनुमान है।

पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में रविवार से 8 अगस्त तक अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल सहित पूर्वी भारत में 8 अगस्त तक हल्की से मध्यम, कहीं-कहीं भारी बारिश के साथ व्यापक बारिश की उम्मीद की जा सकती है। उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और बिहार में 8 अगस्त तक अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश हो सकती है।


IMD के अनुसार पूर्वोत्तर क्षेत्र, जिसमें अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर शामिल हैं, में हल्की से मध्यम, व्यापक रूप से व्यापक बारिश होगी, साथ ही अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होगी। अगले पांच दिनों में कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश जारी रहने की संभावना के साथ, पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम छिटपुट से लेकर काफी व्यापक बारिश होगी।

वहीं दक्षिण भारत में, अगले पांच दिनों के दौरान बारिश की गतिविधि कम होने की उम्मीद है।

आज यहां बरसेंगे बादल


मौसम विभाग के अनुसार आज उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, झारखंड और मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं।