Weather Update: यूपी के इन जिलों में इतने दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: There will be torrential rains in these districts of UP for so many days, the Meteorological Department has issued an alert
 
Weather Update: यूपी के इन जिलों में इतने दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: उत्तर प्रदेश के कुछ ज‍िलों में पिछले 2-3 से लगातार हो रही बार‍िश ने लोगों को चिलचिलाती धूप और गर्मी से राहत दी है। बार‍िश के साथ तेज हवाएं चलने से तापमान में गिरावट आई है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन से चार दिनों में मानसून की दस्तक पूर्वी यूपी में हो सकती है।


यूपी में प्री मानसून लोगों के ‌लिए बड़ी राहत लेकर आया है। भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को इससे काफी राहत मिली है। इसी के साथ अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले 48 घंटों में लखनऊ समेत कई जिलों में जोरदार बारिश के साथ प्री मानसून की एंट्री हो सकती है। मौसम विभाग के इसे लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में 25-26 जून को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।


25 और 26 जून को पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में बारिश की संभावना बताई जा रही है। इसके अलावा बुंदेलखंड के मिर्जापुर और सोनभद्र में भी हल्की बारिश होगी। लखीमपुर खीरी, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर, कुशीनगर, महाराजगंज, बहराइच, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, गोंडा, बस्ती, चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र में भी भारी बारिश का एलर्ट जारी किया गया है।

26 व 27 जून को लगभग पूरे उत्तर प्रदेश में मानसून की पूरी तरह से एक्टिव होने की संभावना जतायी गयी है। पश्चिम उत्तर प्रदेश और मध्य यूपी में लखनऊ, अयोध्या, बारबंकी, उन्नाव, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, रायबरेली जिलों को छोड़कर पूरे प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है।