Varanasi Weather: सूरज देव का सितम जारी, वाराणसी में 'लू' अपने उफान पर, रात में भी बह रहे गर्म हवा के थपेड़े

Varanasi Weather: Torture of Suraj Dev continues, 'Loo' in Varanasi at its peak, hot air blowing even at night
 
Varanasi Weather: सूरज देव का सितम जारी, वाराणसी में 'लू' अपने उफान पर, रात में भी बह रहे गर्म हवा के थपेड़े

Varanasi Weather: वाराणसी में भीषण गर्मी के चलते दिन और रात दोनों एक समान हो गए है। दिन में सूरज का तेज और हीट वेव और रात को प्रचंड उमस और गर्म हवा के सितम ने बेहाल कर रखा है।

रात में भी दिन जैसे गर्म हवा थपेड़े चल रहे हैं। मौसम का यह नेचर काफी भयावह है। बीमारी और मौत में इजाफा हो सकता है। सड़क चलते या घर के अंदर रहने वाले भी हीट स्ट्रोक के शिकार हो रहे हैं।

गनीमत है कि BHU समेत वाराणसी के किसी भी अस्पताल में हीट स्ट्रोक से एक भी मौत नहीं हुई है। पूरे 24 घंटे शरीर से पसीना नहीं सूख रहा है। इस समय एक ओर धूप झुलसा रही है, तो हीट वेव से लोग बीमार पड़ जा रहे हैं।

रविवार सुबह 6 बजे का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। गर्म-गर्म हवा 4KM प्रति घंटे की स्पीड से बह रही है।

वहीं, शनिवार को अधिकतम तापमान 43.2 डिग्री और न्यूनतम 30 डिग्री सेल्सियस तक चला गया। अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री ज्यादा, तो न्यूनतम तापमान 2 डिग्री अधिक दर्ज किया गया।

वाराणसी में 'लू' अपने उफान पर

मौसम विज्ञान विभाग ने यलो अलर्ट जारी कर दिया है। वाराणसी में 'लू' अपने उफान पर है। अनुमान है कि वाराणसी में आज भी हीट वेव का असर रहेगा। दिन में गर्म हवा के थपेड़े चलेंगे।

वहीं, कल और परसों मौसम साफ और तेज धूप वाला होगा। इसके बाद बादल छाने का अनुमान है। वहीं, बारिश को लेकर कोई भविष्यवाणी नहीं कही गई है।