Varanasi News: काशी में कल इन रास्तों पर यातायात रहेगा प्रतिबंधित, घर से निकलने से पहले जान लें...

 
Varanasi News: काशी में कल इन रास्तों पर यातायात रहेगा प्रतिबंधित, घर से निकलने से पहले जान लें...

वाराणसी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 13 फरवरी को वाराणसी आएंगी। वह कालभैरव मंदिर और विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन करने के साथ ही दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगी। 

उनका काफिला जिस मार्ग से गुजरेगा, उस पर यातायात 15 मिनट पहले रोक दिया जाएगा।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आगमन के मद्देनजर सोमवार की दोपहर 12 बजे से शाम सात बजे तक शहर से लेकर बाबतपुर हवाई अड्डे तक रूट डायवर्जन की व्यवस्था लागू रहेगी।

एडीसीपी ट्रैफिक डीके पुरी ने आमजन से अपील है कि रूट डायवर्जन का पालन कर यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने में सहयोग करें। रूट डायवर्जन के प्रतिबंध से शव वाहन और एंबुलेंस मुक्त रहेंगी।

राष्ट्रपति के आगमन/प्रस्थान के समय सगुनहां तिराहा से कोई भी वाहनों को बाबतपुर एयरपोर्ट और शहर की तरफ नहीं आने-जाने दिया जाएगा।

हरहुआ फ्लाईओवर के ऊपर से कोई भी वाहन नहीं जाएंगे। वहीं, भेलखा मोड़ तिराहा से कोई भी वाहनों को हरहुआ की तरफ नहीं जाने-आने दिया जाएगा।

हरहुआ पंचक्रोशी तिराहा से पंचक्रोशी चौराहा रिंग रोड की ओर कोई वाहन नहीं जाएंगे। गिलट बाजार तिराहा से भोजूबीर तिराहा/तरना की तरफ भी वाहन नहीं जाएंगे।  गोलघर कचहरी से वाहनों को सर्किट हाउस की तरफ नहीं आने-जाने दिया जाएगा। जेपी मेहता तिराहा से दैत्रावीर, भोजूबीर तिराहा की तरफ वाहन नहीं संचालित होंगे।

आंबेडकर चौराहा से कचहरी चौराहा की तरफ वाहन चलेंगे। पुलिस लाइन चौराहा से किसी भी वाहन को चौकाघाट चौराहा की तरफ नहीं जाने-आने दिया जाएगा। 


ताड़ीखाना तिराहा से चौकाघाट चौराहा और तेलियाबाग तिराहा से चौकाघाट चौराहे की तरफ वाहनों को नहीं जाने दिया जाएगा। पिपलानी कटरा से मैदागिन चौराहा/लहुराबीर चौराहे की तरफ वाहन नहीं चलेंगे। विशेश्वरगंज तिराहा से मैदागिन चौराहा की ओर वाहन नहीं जाएंगे। मजदा पार्किंग से रामापुरा चौराहे की तरफ वाहनों को नहीं जाने-आने दिया जाएगा। 

मैदागिन चौराहा से गोदौलिया चौराहा और गोदौलिया चौराहा से दशाश्वमेध घाट की तरफ वाहनों पर रोक रहेगी। रामापुरा चौराहा से गोदौलिया चौराहा और रामापुरा चौराहा से बेनिया तिराहे की तरफ वाहनों की नहीं जाने-आने दिया जाएगा। चेतगंज चौराहा से लहुराबीर चौराहे की ओर वाहनों पर रोक रहेगी। 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शहर आगमन के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों को शनिवार को अंतिम रूप दिया गया।

राष्ट्रपति के आगमन के दौरान बाबतपुर हवाई अड्डे से लेकर दशाश्वमेध घाट तक चप्पे-चप्पे पर चौकसी के साथ ही निगरानी की पुख्ता व्यवस्था रहेगी। उनका काफिला जिस मार्ग से गुजरेगा, उस पर यातायात 15 मिनट पहले रोक दिया जाएगा।

पुलिस लाइन में अधिकारियों को पुलिस आयुक्त मुथा अशोक जैन ने कहा कि सुरक्षा और यातायात व्यवस्था के साथ ही निगरानी को लेकर किसी भी स्तर पर चूक कतई न होने पाए।


राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 13 फरवरी को वाराणसी आएंगी। वह कालभैरव मंदिर और विश्वनाथ धाम में दर्शन-पूजन करने के साथ ही दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगी। इसके मद्देनजर पुलिस आयुक्त ने अफसरों से कहा कि जिस प्वाइंट पर जिकी ड्यूटी रहेगी वह यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी कर्मचारी गैरहाजिर न रहे।

राष्ट्रपति की आवाजाही से संबंधित सभी रूट पर बैरिकेडिंग सही तरीके से रहे। सड़क पर छुट्टा पशु कतई न आने पाएं, इसके लिए नगर निगम से समन्वय बना कर पर्याप्त इंतजाम रहे।

राष्ट्रपति का काफिला गुजरने के बाद उस क्षेत्र की यातायात व्यवस्था को लेकर ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी विशेष सतर्कता बरतेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि जाम न लगने पाए।

सुरक्षा व्यवस्था में तैनात पुलिस कर्मियों का पूरा ध्यान आमजन की गतिविधियों पर रहे। राष्ट्रपति के काफिले के वाहनों को चलाने वाले सभी चालक मास्क हर हाल में पहने रहेंगे।

राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात होने वाले अराजपत्रित पुलिस कर्मियों को उनकी ड्यूटी के बारे में रविवार को पुलिस लाइन में जानकारी दी जाएगी। उसके बाद राष्ट्रपति की डमी फ्लीट का ग्रैंड रिहर्सल किया जाएगा।