Varanasi breaking news: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में गेस्ट हाउस का संचालन शुरू, जानिए किराया और बुकिंग का तरीका

 
Varanasi breaking news: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में गेस्ट हाउस का संचालन शुरू, जानिए किराया और बुकिंग का तरीका

Varanasi News: यूपी के वाराणसी स्थित श्री काशी विश्वनाथ धाम में श्रद्धालुओं की सुविधाओं का निरंतर विस्तार हो रहा है। खाने-पीने की सुविधाओं के बाद अब श्रद्धालुओं के ठहरने का इंतजाम भी हो गया है।

बाबा के धाम में श्रद्धालु महज 560 रुपये में रात गुजार सकेंगे। धाम के अतिथि गृह भीमाशंकर का संचालन शुरू होने से श्रद्धालुओं के बाबा के धाम में समय गुजारने की इच्छा भी पूरी हो सकेगी।

अतिथि गृह भीमाशंकर में कमरों की बुकिंग ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से कर सकते हैं। तीन मंजिला अतिथि गृह के हर फ्लोर पर 8 कमरे और एक डॉरमेट्री बनाई गई है। डॉरमेट्री में 12 बेड का इंतजाम किया गया है।


4480 रुपये में सुपर डीलक्स रूम


एसी डॉरमेट्री में एक बेड सिर्फ 560 रुपये जबकि सुपर डीलक्स रूम के लिए यात्रियों को 4480 रुपये का भुगतान करना होगा। एक कमरे में तीन लोगों के साथ एक बच्चे को रहने की भी सुविधा मिल सकती है।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि भीमाशंकर अतिथि गृह का संचालन शुरू हो गया है। एक निजी कंपनी इसका संचालन कर रही है।  

ऐसे करें बुकिंग

काशी विश्वनाथ धाम में भीमाशंकर अतिथि गृह को बुक करने के लिए www.southerngrandkashi.com पर अपना पंजीकरण कर सकते हैं। उनका बुकिंग कंफर्म हो जाएगी। यात्री गेस्ट हाउस में जाकर ऑफलाइन माध्यम से भी बुकिंग कर सकते हैं। 

धाम में अतिथि गृह की सुविधा के साथ ही गंगा आरती, एयरपोर्ट और स्टेशन छोड़ने के साथ ही वाराणसी तथा आसपास के भ्रमण की भी सुविधा दी जा रही है।

यात्री अपनी सुविधा के अनुसार अतिथि गृह से ही अपनी बुकिंग करा सकेंगे।  दोपहर एक बजे चेक इन के बाद अगले दिन दोपहर 12 बजे चेक आउट कराया जाएगा।