UP Weather Update: यूपी में बर्फीली हवाओं से कब मिलेगी राहत, जानिए मौसम का ताजा अपडेट

 
UP Weather Update: यूपी में बर्फीली हवाओं से कब मिलेगी राहत, जानिए मौसम का ताजा अपडेट

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार को तेज हवाएं चलेंगी, लेकिन सुबह 8 बजे के बाद धूप भी खिलेगी। सुबह 5 बजे से लेकर 7 बजे तक हल्का कोहरा गुरुवार को देखने के लिए मिला लेकिन 8 के बाद खिली अच्छी धूप से मौसम साफ हो गया। 

लखनऊ मौसम विभाग के मुताबिक लखनऊ में गुरुवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। 

अधिकतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस गिरे जाने पर लखनऊ मौसम विभाग ने बताया कि पहाड़ों पर भारी बर्फबारी चल रही है। बर्फबारी होने की वजह से बर्फीली हवाएं यहां आ रही हैं।

यही वजह है कि जो हवाएं चल रही है वह ठंडी हैं, जिस वजह से सर्दी का एहसास अभी भी बना हुआ है लेकिन अब दिन में कोहरे जैसा माहौल नहीं रहेगा। न ही कड़ाके की ठंड पड़ने का कोई आसार है। 

बर्फीली हवाओं की चपेट में अभी पहाड़ों पर बर्फबारी होने तक शहर रहेगा। इसके बाद मौसम साफ हो जाएगा। ऐसा नहीं है कि धूप नहीं रहेगी।

धूप सुबह 8 बजे के बाद रोज खिलेगी जिससे लोगों को सर्दी से राहत मिलेगी। हालांकि अभी रातों का तापमान थोड़ा ज्यादा गिरेगा, क्योंकि बर्फीली हवाओं का असर रात के वक्त ज्यादा रहेगा।

यही वजह है कि पिछले चार-पांच दिनों में जहां लखनऊ का न्यूनतम तापमान रात में 15 डिग्री सेल्सियस था वहीं 11 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। किसी भी जिले के लिए किसी भी तरह की कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है।

लखनऊ मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के एटा में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस, फतेहपुर में भी 8 डिग्री सेल्सियस मुरादाबाद में 9 डिग्री सेल्सियस जबकि मेरठ में भी 9 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहेगा। अन्य जिलों में 10 डिग्री सेल्सियस के ऊपर न्यूनतम तापमान रहेगा।