UP Weather Update: यूपी के इन जिलों में ताबड़तोड़ बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

UP Weather Update: Heavy rains in these districts of UP, IMD issued alert
 
UP Weather Update: यूपी के इन जिलों में ताबड़तोड़ बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मॉनसन पूरी तरह से एक्टिव हो गया है। प्रदेश के हर इलाके में बादलों का असर दिख रहा है। कई इलाकों में तेजी से बारिश है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने गाजियाबाद, मेरठ और फर्रुखाबाद समेत कई जिलों में अति भारी बारिश होने की चेतावनी दी है। इसके साथ ही बिजली गिरने को लेकर भी अलर्ट जारी किया है।

गुरुवार और शुक्रवार को प्रदेश के 65 जिलों में बहुत तेज बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। वहीं, आईएमडी की ओर से 14 और 15 जुलाई तक के मौसम का पूर्वानुमान जारी किया गया है। साथ ही मुरादाबाद और बिजनौर में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

21 जिलों में तेज बारिश की संभावना


आंचलिक विज्ञान नगरी लखनऊ के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक मो. दानिश ने बताया कि यूपी के 16 जिलों में अगले 3 घंटे में अतिवृष्टि यानी भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा 21 जिलों में तेज बारिश का अनुमान है। मौसम वैज्ञानिक ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है।

दरअसल इस दौरान तेज आंधी के साथ भारी से अति भारी बारिश की संभावना है साथ ही 16 जिलों में ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है।


इन जिलों मे ऑरेंज अलर्ट


मौसम विभाग ने राज्य में बागपत, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद, अमरोहा, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, एटा, कासगंज, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, हरदोई, सीतापुर, कन्नौज, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, इटावा, कानपुर नगर, कानपुर देहात, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललीतपुर और आसपास के इलाकों में तेज बारिश की संभावना है। इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में येलो अलर्ट


वहीं, राज्य के शामली, सहारनपुर, बिजनौर, संभल, रामपुर, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोड़ा, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, प्रतापगढ़, फतेहपुर, बांदा, कौशांबी, चित्रकुट, प्रयागराज और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है। इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।