UP Weather News: अब मानसून का दिखेगा असर, यूपी के कई जिलों में आज होगी गरज-चमक के साथ वर्षा, आंधी-तेज हवा-बिजली गिरने की चेतावनी

UP Weather News: Now the effect of monsoon will be seen, today there will be rain with thunder and lightning in many districts of UP, warning of thunderstorm-strong wind-lightning
 
UP Weather News: अब मानसून का दिखेगा असर, यूपी के कई जिलों में आज होगी गरज-चमक के साथ वर्षा, आंधी-तेज हवा-बिजली गिरने की चेतावनी

UP Weather News: मॉनसून ने लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में जोरदार दस्तक दी है। यही वजह है कि बुधवार देर शाम से शुरू बारिश का सिलसिला शनिवार तक भी लखनऊ में जारी है। कभी रुक-रुक कर तो कभी तेज बारिश की वजह से लखनऊ के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है।

खास बात यह है कि लखनऊ का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के नीचे पहुंच गया है, जिससे यहां के लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है।

शनिवार को मौसम विभाग ने लखनऊ का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान जारी है।

लखनऊ में अब तक 10 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हो चुकी है। शुक्रवार पूरा दिन रुक-रुक कर बारिश हुई, जबकि शनिवार को भी बारिश का पूर्वानुमान है।शनिवार यानी आज सुबह से ही लखनऊ में काले बादल छाए हुए हैं। यही नहीं शुक्रवार पूरी रात भी लखनऊ में बारिश हुई। 

लखनऊ मौसम केंद्र की मानें तो बारिश का सिलसिला अभी सोमवार तक जारी रहेगा। कहा जा सकता है कि लोगों का वीकेंड इस बार अच्छा जाने वाला है, क्योंकि लंबे वक्त से उमस और भीषण गर्मी से त्रस्त लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे थे।

 बारिश की वजह से लखनऊ का मौसम सुहावना हो गया है, ऐसे में लोग वीकेंड पर इस मौसम का लुत्फ उठा सकते हैं।

लखनऊ मौसम केंद्र ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान जिस जिले में बारिश की वजह से न्यूनतम तापमान सबसे कम दर्ज किया गया वह मेरठ है। यहां पर न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया।

वहीं अलीगढ़ में 24 डिग्री सेल्सियस, बुलंदशहर में 25 डिग्री सेल्सियस और मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद, बाराबंकी, कानपुर, वाराणसी, बलिया, प्रयागराज, फतेहपुर, सुल्तानपुर, अयोध्या, फुरसतगंज, बस्ती और झांसी में न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस से लेकर 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा।

वहीं बात करें अधिकतम तापमान की तो उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में अधिकतम तापमान भारी बारिश की वजह से 29 डिग्री सेल्सियस से लेकर 35 डिग्री सेल्सियस के बीच ही दर्ज किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि शनिवार को भी गरज चमक के साथ प्रदेश के कई जिलों में बारिश होगी.