UP Weather: यूपी में मौसम विभाग ने जारी किया 13 जुलाई तक का अलर्ट, होगी भारी बारिश

UP Weather: Meteorological Department has issued an alert till July 13 in UP, there will be heavy rain
 
UP Weather: यूपी में मौसम विभाग ने जारी किया 13 जुलाई तक का अलर्ट, होगी भारी बारिश

UP Weather: पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में बरसात का दौर जारी रहा। लखनऊ सहित आसपास के जिलों में कहीं कम तो कहीं ज्यादा बरसात हुई।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तेज बरसात रिकॉर्ड हुई। जबकि प्रदेश के पूर्वी इलाके में सामान्य बरसात रही। प्रदेश में ज्यादातर स्थानों पर झंझावात भी रहा। बादल हर जगह छाए रहे। 

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बरेली के मीरगंज में 120.5 मिमी बरसात रिकॉर्ड हुई, जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश के हरदोई में 86 मिमी बारिश हुई।

प्रयागराज में 41 मिमी, उरई में 26 मिमी, मुजफ्फरनगर में 23.4, नजीबाबाद में 15.2 मिमी बरसात रिकॉर्ड हुई। मौसम विभाग ने 13 जुलाई तक के लिए अलर्ट जारी किया है।


मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक, प्रदेश में शुक्रवार की सुबह 8:30 बजे तक 11.6 मिमी बरसात दर्ज हुई। दरअसल मानसून टर्फ इस वक्त उत्तर के तराई की ओर बढ़ रहा है।

बंगाली की खाड़ी से आती आद्र पुरवा हवा और पश्चिमी विक्षोभ के चलते चली पछुआ हवा के टकराने से मानसून के अनुकूल परिस्थितियां बनी हुई हैं।

आने वाली 13 जुलाई तक अच्छी बरसात होगी। यह बारिश पूरे प्रदेश को भिगोएगी। 11 को पूरे प्रदेश में भारी से भारी बरसात होने के आसार बताए जा रहे हैं।