UP Nikay Chunav 2023: वाराणसी में मतगणना के दिन इन मार्गों पर वाहनों की आवाजाही रहेगी प्रतिबंधित, जानिये रूट डायवर्जन प्लान

UP Nikay Chunav 2023: Movement of vehicles will be restricted on these routes on the day of counting in Varanasi, know the route diversion plan
 
UP Nikay Chunav 2023: वाराणसी में मतगणना के दिन इन मार्गों पर वाहनों की आवाजाही रहेगी प्रतिबंधित, जानिये रूट डायवर्जन प्लान 

Varanasi News: नगर निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav 2023की मतगणना 13 मई को पहाड़िया मंडी में होगी। उस दिन आसपास के इलाके में विभिन्न मार्गों पर यातायात प्रभावित रहेगा। ऐसे में डायवर्जन प्लान के अनुसार ही घर से निकलें, वरना परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 

इन मार्गों पर यातायात रहेगा प्रभावित 


काली मंदिर से कोई वाहन पहडिय़ा मंडी की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को दाहिने मोड़ कर पंचकोशी मार्ग होते हुए गंतव्य की ओर भेजा जाएगा। इसी प्रकार पुलिस लाइन ओवरब्रिज के ऊपर व पांडेयपुर से काली मंदिर की ओर वाहनों को नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को ओवरब्रिज के नीचे से पांडेयपुर होकर गंतव्य की ओर भेजा जाएगा।

चौबेपुर, सारनाथ की ओर से आने वाले वाहनों को आरटीओ तिराहे से पहडिय़ा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन्हें आशापुर की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो चंद्रा चौराहा से पंचकोशी चौराहा या सारनाथ से रिंग रोड की ओर जाएंगे। आजमगढ़ की ओर आने वाले वाहनों को पांडेयपुर चौराहे (फ्लाईओवर के नीचे) से काली मंदिर की ओर नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को हुकुलगंज रोड पर मोड़कर चौकाघाट होते हुए गंतव्य की ओर भेजा जाएगा।

आजमगढ़ की ओर से लालपुर तिराहे से होकर काली मंदिर की ओर जाने वाले वाहनों को लालपुर पुलिस चौकी से सीधे डायवर्ट कर पांडेयपुर होकर हुकुलगंज रोड से गंतव्य की तरफ भेजा जाएगा।

गाजीपुर की ओर से आने वाले सभी वाहन लेढ़पुर सरदार स्वीट्स के सामने तक आ सकेंगे। काली मंदिर से पहडिय़ा चौराहे तक सभी कट्स से भी किसी प्रकार के वाहन को वाराणसी-गाजीपुर रोड पर नहीं आने दिया जाएगा।

मतगणना के दिन किसी वाहन को काली मंदिर से पहडिय़ा मंडी की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन्हें काली मंदिर से आवास विकास, भक्ति नगर रोड या पांडेयपुर चौराहे की ओर मोड़ दिया जाएगा। मतगणना में शामिल पासधारक कार्मिकों, अधिकारियों-कर्मचारियों के वाहन, अति आवश्यक सेवाएं व एंबुलेंस डायवर्जन से मुक्त रहेंगे। 

यहां होगी वाहनों की पार्किंग


पहड़िया गेट नंबर एक के अंदर (सीआरपीएफ वाहिनी गेट से पहले अधिकारियों के लिए) पार्किंग की व्यवस्था रहेगी। पहड़िया गेट नंबर दो के अंदर तिराहा पार्किंग मतगणना कार्मिक व पुलिसकर्मियों के वाहन पार्क कराए जाएंगे।

गेट नंबर तीन आवास विकास कालोनी की ओर प्रत्याशियों, समर्थकों व कार्यकर्ताओं के वाहनों की पार्किंग होगी।