PM Modi Live: PM Modi आज आएंगे काशी, जानिये किन मार्गों पर रहेगा रूट डायवर्जन

 
PM Modi Live: PM Modi आज आएंगे काशी, जानिये किन मार्गों पर रहेगा रूट डायवर्जन

Varanasi News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 मार्च को एक दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आएंगे। पीएम बाबतपुर एयरपोर्ट पर विमान से पहुंचेंगे। इसके बाद सेना के हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन पहुंचेंगे। यहां से सड़क मार्ग से सिगरा स्थित रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर जाएंगे।

पीएम के आगमन व भ्रमण के मद्देनजर शहर के विभिन्न मार्गों पर रूट डायवर्जन लागू रहेगा। एंबुलेंस व शव वाहन प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे।

वीआईपी वाहनों को खड़ा कराने के लिए जगह-जगह पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है। 

इन मार्गों पर लागू रहेगा डायवर्जन

बाबतपुर पुलिस चौकी चौराहा से बड़ागांव थाना, हरहुआ पंचक्रोशी तिराहा से वाजिदपुर तिराहा, पंचक्रोशी चौराहा रिंग रोड से वाजिदपुर,गिलट बाजार तिराहा से शिवपुर बाजार, भोजूबीर तिराहा से पुलिस लाइन चौराहा, गोलघर कचहरी से अम्बेडकर चौराहा, जेपी मेहता तिराहा से सेंट्रल जेल, अंबेडकर चौराहे से जेपी मेहता, पुलिस लाइन चौराहे से अर्दली बाजार तिराहा, चौकाघाट चौराहा से अंधरापुल, प्रदीप होटल तिराहा से लहुराबीर चौराहा, कैंट धर्मशाला से मालगोदाम, सिगरा चौराहा से आकाशवाणी तक रूट डायवर्जन लागू रहेगा।

वहीं हरहुआ फ्लाईओवर, शगुनहां तिराहा से बाबतपुर एयरपोर्ट, भेलखा मोड़ तिराहा से हरहुआ तक वाहनों का आवागमन पीएम के जाने तक बंद रहेगा। 

 पीएम के आगमन से आधे घंटे पहले ही रोक दिए जाएंगे वाहन 

प्रधानमंत्री के पहुंचने से आधे घंटे पहले ही वाहनों को मलदहिया चौराहे के पास रोक दिया जाएगा। उन्हें अंधरापुल चौराहा से कैंट, जयसिंह चौराहा से चेतगंज, इंग्लिशिया लाइन से कैंट, साजन तिराहा से कैंट की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। 


 
इन स्थानों पर बनी पार्किंग 


चार पहिया वाहनों के लिए  संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय कुलपति आवास गेट से परिसर के अंदर पुस्तकालय गेट के पास पार्किंग बनाई गई है। वहीं बसों के लिए पीलीकोठी रोडवेज, रेलवे माल गोदाम कैंट परिसर में खड़ी कराई जाएंगी।

क्वींस कॉलेज मैदान में आटो, ई रिक्शा व दो पहिया वाहन खड़ा कराए जाएंगे। इसके अलावा काशी विद्यापीठ गेट नंबर तीन पर भी पार्किंग बनाई गई है।

तेलियाबाग तिराहे पर खादी ग्रामोद्योग परिसर में मंचासीन वीवीआईपी और शुभम हॉस्पिटल के सामने सड़क पर वीआईपी के वाहनों की पार्किंग होगी।

वहीं सिगरा स्थित संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम गेट नंबर तीन व गेट नंबर एक पर दो व चार पहिया वाहन, भारत माता मंदिर परिसर में चार पहिया व भारी वाहन, नगर निगम के पास बस, सिगरा चौराहे के पास नटराज सिनेमा के मैदान में दो पहिया वाहन खड़े होंगे।