बारात के दिन दूल्हे को मिली दारोगा की नौकरी​​​​​​​, एक हाथ में शादी के लड्डू तो दूसरे में ज्वाइनिंग लेटर

 
बारात के दिन दूल्हे को मिली दारोगा की नौकरी​​​​​​​, एक हाथ में शादी के लड्डू तो दूसरे में ज्वाइनिंग लेटर

मेरठ। कहावत है कि उपर वाला जब भी देता है तो छप्पर फाड़ के। यूपी के मेरठ में भी एक शख्स के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। युवक को एक साथ नौकरी और दुल्हन दोनों मिली।

रविवार को ही शादी के दिन युवक को उप निरीक्षक नागरिक पुलिस का नियुक्ति पत्र मिला. इस युवक की आज ही शादी है। उप निरीक्षक पद का नियुक्ति पत्र पाने वाले अनुज कुमार ख़ुशी से फूले नहीं समा रहे हैं।

वो कहते हैं कि इससे बड़ी ख़ुशी उनके लिए क्या हो सकती है कि आज ही उनकी शादी हो रही है और आज ही उन्हें सरकारी नौकरी वो भी उ पनिरीक्षक पद की मिली है।

वो कहते हैं कि हमारी जिन्दगी में कुछ पल ऐसे होते हैं जो हम कभी नहीं भूल सकते। आज छब्बीस फरवरी की तारीख वो अपनी ज़िन्दगी में कभी नहीं भूलेंगे।

अनुज कुमार का कहना है कि इसे आप लेडी लक भी कह सकते हैं. कहा जाता है कि हर पुरुष की कामयाबी में किसी महिला का हाथ होता है। वो अपनी होने वाली पत्नी को इस कामयाबी का श्रेय देते हैं।

 अनुज कहते हैं कि उनकी पत्नी उनके लिए लक्ष्मी बनकर आ रही हैं।

हापुड़ के रहने वाले अनुज कुमार के घर पर आज शहनाई बज रही है। डीजे पर डांस कर शादी की ख़ुशियां मनाई जा रही हैं तो वहीं वो खुद नियुक्ति पत्र पाकर जल्द से जल्द अपने घर रवाना होने के बेताब नजर आए। अऩुज के घरवालों की भी खुशी का ठिकाना नहीं है।

घऱवालों का कहना है कि ऐसा बहुत कम संयोग होता है कि नौकरी और शादी एक ही दिन हो रही हो। एडीजी राजीव सभरवाल, आईजी मेरठ रेंज प्रवीण कुमार, एससपी मेरठ रोहित सिहं सजवाण सहित तमाम आलाधिकारयों ने युवक और नियुक्ति पत्र पाए सभी को शुभकामनाएं दी हैं।

शनिवार को मेरठ के पुलिस लाइऩ्स स्थित परेड ग्राउण्ड पर उप निरीक्षक नागरिक, पुलिस प्लाटून कमांडर पीएसी एवं अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के कुल 786 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किये गए।

नवनियुक्त अभ्यर्थियों को पुलिस विभाग में सम्मिलित होने की शुभकामनायें दी गईं। अपर पुलिस महानिदेशक, मेरठ जोन मेरठ, पुलिस महानिरीक्षक, मेरठ परिक्षेत्र मेरठ, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मेरठ ने इन सभी को नियुक्ति पत्र प्रदान किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी वर्चुअल माध्यम से सभी नवनियुक्त अधिकारियों को शुभकामनाएं दी हैं।