Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि पर बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में यातायात रहेगा डायवर्ट, गोदौलिया की तरफ नहीं जाएंगे वाहन

 
Mahashivratri 2023: महाशिवरात्रि पर बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में यातायात रहेगा डायवर्ट, गोदौलिया की तरफ नहीं जाएंगे वाहन

वाराणसी। महाशिवरात्रि पर भोलेनाथ के दर्शन-पूजन को काशी में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ेगी। ऐसे में यातायात व्यवस्था को लेकर कमिश्नरेट पुलिस व यातायात विभाग ने ट्रैफिक प्लान तैयार किया है। 

गोदौलिया की तरफ वाहनों के आवाजाही पर रोक रहेगी। लोगों की सुविधा के लिए जगह-जगह पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है। 

मैदागिन चौराहा से किसी भी वाहन को थाना चौक होते हुए गोदौलिया की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। गोदौलिया चौराहा से कोई भी वाहन मैदागिन और दशाश्वमेध घाट की तरफ नहीं जाने जाएगा। 


रामापुरा चौराहे से गोदौलिया की तरफ चार पहिया वाहनों के आवागमन पर पाबंदी रहेगी। 


इसी प्रकार गुरुबाग तिराहा से चार/तीन पहिया वाहनों को लक्सा होकर रामापुरा चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा।


 लक्सा तिराहा से चार/तीन पहिया वाहनों को रामापुरा चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। बेनिया तिराहे से चार/तीन पहिया वाहनों को रामापुरा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। लहुराबीर चौराहा से चार/तीन पहिया वाहनों को बेनिया की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा।

 विशेश्वरगंज तिराहा, मछोदरी की तरफ से आने वाले वाहनों को विशेश्वरगंज तिराहा से आगे नहीं जाने दिया जाएगा। भेलूपुर चौराहा से चार/तीन पहिया वाहनों को सोनारपुरा और रामापुरा चौराहे की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। 


सोनारपुरा चौराहा से चार/तीन पहिया वाहनों को गोदौलिया की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। गोलगड्डा तिराहा से किसी भी वाहन को विशेश्वरगंज और मैदागिन की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। मलदहिया और जयसिंह चौराहे से लहुराबीर चौराहे की तरफ कोई भी वाहन नहीं जाएगा। 

तीन पहिया वाहन व पैदल रिक्शा पर भी रोक

बेनिया से रामापुरा से गोदौलिया, लक्सा से रामापुरा से गोदौलिया, सोनारपुरा से गोदौलिया, मैदागिन से गोदौलिया, गोदौलिया से मैदागीन, पियरी चौकी से बेनिया तिराहा, होटल ब्रॉडवे से सोनारपुरा से मदनपुरा से गोदौलिया, सूजाबाद से पुल के रास्ते से भदऊं चुंगी, विपिन बिहारी इंटर कालेज से रामापुरा चौराहा तक तीन पहिया अथवा पैडल रिक्शा नहीं चलेंगे। 

श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पार्किंग 


 भेलूपुर से आने वाले वाहनों की पार्किंग राजनारायण इंटर कालेज ग्राउंड, गौदोलिया तक आने वाले केवल टू-व्हीलर वाहन गौदोलिया के मल्टी लेवल पार्किंग, कैंट-लहुराबीर से आने वाले फोर व्हीलर बेनियाबाग अंडरग्राउंड पार्किंग, लहुराबीर और मैदागिन से आने वाले वाहन वाहनों को मैदागिन स्थित टाउनहॉल में पार्क किया जाएगा। 


इसी तरह राजघाट, विश्वेश्वरगंज और मछोदरी, भदऊं चूंगी से आने वाले चार पहिया वाहनों को रेलवे कालोनी के मैदान में पार्क कराया जाएगा। 


श्रद्धालुओं को ट्रैफिक या पार्किंग से जुड़ी किसी तरह की परेशानी होने पर हेल्पलाइन नंबर 7317202020 पर फोन कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।