Kanpur Sex Racket: गंदा है पर धंधा है! सजता था जिस्म का बाजार...चलता था व्यापार

Kanpur Sex Racket: सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, लड़कियों के साथ 20 गिरफ्तार

 
Kanpur Sex Racket: गंदा है पर धंधा है! सजता था जिस्म का बाजार...चलता था व्यापार
UP News: स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, लड़कियों के साथ 20 लोग गिरफ्तार 

Kanpur Sex Racket: कानपुर में गुमटी नंबर पांच स्थित आईडीबीआई बैंक के आया सिंह कॉम्प्लेक्स में बीते तीन सालों से स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार किया जा रहा था।

वहीं, कॉम्प्लेक्स के मालिक करनजीत सिंह को भी स्पा सेंटर की आड़ में किए जा रहे इस धंधे की जानकारी थी, जिसका वह भी प्रतिमाह का हिस्सेदार था।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में इसका खुलासा किया। शुक्रवार को पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। सीपी बीपी जोगदंड को काफी समय से नजीराबाद थाना क्षेत्र में स्पा सेंटरों की आड़ में देह व्यापार की सूचना मिल रही थी।

गुरुवार को डीसीपी सेंट्रल प्रमोद कुमार व एडीसीपी साउथ अंकिता शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने कॉम्प्लेक्स में छापा मारा था। एक ही कॉम्प्लेक्स में संचालित तीन स्पा सेंटरों में से 13 महिलाओं व सात पुरुषों को गिरफ्तार किया गया था। स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार किया जा रहा था।

पुलिस ने मौके से आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की थी। गिरफ्तार की गई स्पा संचालिका किदवईनगर निवासी लकी पांडेय के गर्भवती होने के कारण पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है। इसके अलावा गिरफ्तार किए गए 19 लोगों को कोर्ट में पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

स्वरूपनगर एसीपी बृजनारायण सिंह ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि कॉम्प्लेक्स मालिक करनजीत सिंह ने स्पा संचालिकाओं से तीन साल पहले एग्रीमेंट किया था और तब से स्पा सेंटरों का संचालन किया जा रहा था। उसे वहां देह व्यापार किए जाने की जानकारी थी।


इसके लिए वह एग्रीमेंट में दर्ज किराये के अलावा प्रति माह अलग से रकम भी वसूलता था। पुलिस ने उसे भी मामले में आरोप बनाया है। पुलिस के छापे की सूचना मिलने की जानकारी मिलने के बाद से वह फरार है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

नजीराबाद थाना क्षेत्र में करीब 25 स्पा सेंटरों का संचालन किया जा रहा है। इनमें से कई जीटी रोड स्थित कॉम्प्लेक्स और फ्लैट में संचालित हैं। स्पा सेंटर के सूत्रों की मानें तो सभी स्पा सेंटर में मसाज के नाम पर देह व्यापार कराया जाता है।

नजीराबाद थाना क्षेत्र में स्पा सेंटरों की आड़ में देह व्यापार पकड़े जाने के बाद अधिकारियों ने स्पा सेंटरों के लिए अभियान शुरू करने की तैयारी की है। जेसीपी आनंद प्रकाश तिवारी के अनुसार शहर के सभी स्पा सेंटरों की कुंडली खंगाली जाएगी। पुलिस टीमों को तैयार कर औचक छापा मारा जाएगा।