Corona Returns in UP: यूपी में कोरोना की नई गाइडलाइन जारी, बिना मास्क के स्कूल और दफ्तर में नो एंट्री

Corona Returns in UP: New guideline of Corona released in UP, no entry in school and office without mask
 
Corona Returns in UP: यूपी में कोरोना की नई गाइडलाइन जारी, बिना मास्क के स्कूल और दफ्तर में नो एंट्री
COVID-19 Cases in UP: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले 

COVID-19 Cases in UP: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-9 संग समीक्षा बैठक की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों में कोविड डेस्क को एक्टिव करने के साथ ही स्कूलों और दफ्तरों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।

नई कोविड गाइडलाइन्स के तहत अब घरों से निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करना जरूरी है।

अस्पताल, सरकारी, निजी दफ्तर, स्कूल-कॉलेज, सिनेमा हॉल, रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन आदि के लिए अलग-अलग गाइडलाइंस जारी की गई हैं। नई गाइडलाइंस गुरुवार से लागू हो जाएंगी। स्कूलों में बच्चों को दूर-दूर बैठाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

 उधर बुधवार को राजधानी लखनऊ में 97 नए मरीज कोविड संक्रमित पाए गए, जबकि 30 मरीज स्वस्थ हुए। वर्तमान में लखनऊ में 406 कोविड के सक्रिय मरीज हैं। 

राजधानी में चिनहट-10, इन्दिरानगर-16, अलीगंज-13, एनके रोड-10, आलमबाग-17, सिल्वर जुबली-10, टूडियागंज-3, सरोजनीनगर-13, गोसाईगंज 3, मलिहाबाद और इटौंंजा में एक-एक संक्रमित पाए गए।

टीम-9 के साथ बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है। खासकर, लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, आगरा और वाराणसी में खास तौर पर अलर्ट रहने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में प्रदेश में कुल 1,791 ऐक्टिव केस हैं। अप्रैल में अब तक पॉजिटिविटी दर 0.65% रही है।

 उन्होंने कहा कि डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल और कोविड कमांड सेंटर्स को तत्काल प्रभाव से एक्टिव किया जाए।