CM Yogi in varanasi: आज काशी आ रहे हैं सीएम योगी, CM Yogi के आगमन के मद्देनजर बनारस के प्रमुख मार्गों पर यातायात रहेगा प्रभावित, जाने रूट डायवर्जन प्लान...

रविदास जयंती कार्यक्रम में होंगे शामिल
 
CM Yogi in varanasi: आज काशी आ रहे हैं सीएम योगी, CM Yogi के आगमन के मद्देनजर बनारस के प्रमुख मार्गों पर यातायात रहेगा प्रभावित, जाने रूट डायवर्जन प्लान...
जी-20 की तैयारियों की भी करेंगे समीक्षा

वाराणसी। सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर काशी आ रहे हैं। इस दौरान शहर के प्रमुख मार्गों पर यातायात प्रभावित रहेगा। जानिये कमिश्नरेट पुलिस का रूट डायवर्जन प्लान। 

शगुनहा तिराहा से कोई भी वाहन बाबतपुर एयरपोर्ट की तरफ नहीं जाएगा। बाबतपुर चौकी चौराहा से कोई वाहन शहर की तरफ नहीं जाएगा। वाहन बड़ागांव थाना की तरफ डायवर्ट किए जाएंगे। हरहुआ फ्लाईओवर के ऊपर कोई वाहन संचालित नहीं होगा। व्यास मोड़ भलेखा तिराहा से कोई वाहन हरहुआ की तरफ नहीं जाएगा। हरहुआ पंचकोशी तिराहा से पंचकोशी रिंग रोड की तरफ वाहन नहीं जाएंगे। इन वाहनों को हरहुआ वाजिदपुर तिराहा होते हुए गंतव्य तक भेजा जाएगा।

पंचकोशी चौराहा रिंग रोड की तरफ से कोई भी वाहन पंचकोशी रोड हरहुआ की तरफ नहीं जाएगा। वाहन वाजिदपुर की तरफ से होते हुए गंतव्य को जाएंगे। गिलट बाजार तिराहा से कोई भी वाहन भोजूवीर-तरना की ओर नहीं जाएगा। इन वाहनों को सेंट्रल जेल रोड शिवपुर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

भोजूवीर तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को सर्किट हाउस गिलट बाजार पुलिस चौकी की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को अर्दली बाजार की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। गोलघर कचहरी से किसी भी प्रकार के वाहन को सर्किट हाउस की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। वाहन आंबेडकर चौराहा अर्दली बाजार की तरफ डायवर्ट किए जाएंगे। जेपी मेहता तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को दैत्रावीर, भोजूवीर तिराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को सेंट्रल जेल रोड की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। आंबेडकर चौराहा से वाहन गोलघर कचहरी की तरफ नहीं जाएंगे।

वाहनों को जेपी मेहता तिराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। गोलघर कचहरी से कोई भी वाहन पुलिस लाइन चौराहा की तरफ नहीं जाएगा। इन वाहनों को एलटी कालेज रोड की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। हिमांशु मोड़ तिराहा से भी वाहन पुलिस लाइन चौराहा की तरफ नहीं जाएंगे। वाहनों को दीनदयाल अस्पताल रोड की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। 

पुलिस लाइन चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को चौकाघाट की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। वाहनों को पांडेयपुर चौराहा अर्दली बाजार की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। तड़ीखाना तिराहा से कोई भी वाहन चौकाघाट चौराहा की तरफ नहीं जाएगा। अंधरापुल से वाहन चौकाघाट चौराहा की तरफ नहीं जाएंगे। उन्हें नदेसर की ओर डायवर्ट किया जाएगा। तेलियाबाग से वाहन चौकाघाट की तरफ नहीं जाएंगे। वाहनों को मरीमाई अंधरापुल की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। लकड़ीमंडी से वाहन चौकाघाट ओवरब्रिज पर नहीं जाएंगे।

इन वाहनों को संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय वीसी आवास रोड की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। पड़ाव चौराहा से वाहन राजघाट पुल पर नहीं जाएंगे। वाहन रामनगर की तरफ डायवर्ट कर दिए जाएंगे।

पिपलानी कटरा कबीरमठ से वाहन मैदागीन व लहुराबीर चौराहा की तरफ नहीं जाएंगे। इन वाहनों को रामकटोरा की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। विश्वेश्वरगंज से वाहन मैदागीन नहीं जाएंगे। बेनियाबाग और मजदा से रामापुरा चौराहा की तरफ वाहन नहीं जाएंगे। मैदागीन से गोदौलिया, गोदौलिया से मैदागीन और रामापुरा चौराहा से गोदौलिया की तरफ वाहनों का आवागमन नहीं होने दिया जाएगा। 


संत रविदास जयंती के अवसर पर तमाम तरह की झाकियां निकाली जाएंगी। इसके अलावा पदयात्रा व अन्य कार्यक्रम होंगे। इससे मद्देनजर निजी वाहनों व बसों के लिए शहर में रूट डायवर्जन प्लान लागू किया गया है। यह चार से छह फरवरी तक प्रभावी रहेगा। इसके अनुसार भगवानपुर मोड़ से कोई भी वाहन रविदास मंदिर की तरफ नहीं जाएगा। वाहन नगवां मालवीय गेट की तरफ डायवर्ट कर दिए जाएंगे। रमना चौकी तिराहा से वाहन रविदास मंदिर तिराहा की तरफ नहीं जाएंगे। वाहन डांफी की तरफ डायवर्ट कर दिए जाएंगे।

संत रविदास मंदिर तिराहा से मंदिर की तरफ वाहन नहीं जाएंगे। वाहनों को रमना चौकी तिराहा व भगवानपुर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। हरसेवानंद तिराहा से वाहन रविदास मंदिर की तरफ नहीं जाएंगे। उन्हें हरसेवानंद स्कूल की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

बसों के लिए डायवर्जन व्यवस्था


रामनगर चौराहा से वाराणसी की तरफ आने वाले समस्त वाहनों को सामनेघाट पुल की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को टेंगरा मोड़ की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा, जो हाईवे से होकर गंतव्य को जाएंगे। सामने घाट पुल पश्चिमी से वाहन नगवां की तरफ नहीं जाएंगे। इन वाहनों को हरसेवानंद स्कूल की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। रविदास गेट से वाहन नगवा की तरफ नहीं जाएंगे।

इन वाहनों को मालवीय गेट की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। अमेठी कोठी तिराहा से वाहन रविदास गेट की तरफ नहीं जाएंगे। वाहन रविदास गेट, नगवां चौकी की तरफ डायवर्ट कर दिए जाएंगे। नगवां चौकी से वाहन रविदास गेट की तरफ नहीं जाएंगे। उन्हें सामनेघाट की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। मालवीय चौराहा से वाहन नरिया तिराहा की तरफ नहीं जाएंगे। वाहनों को रविदास गेट की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। अखरी तिराहा बाईपास से वाहनों को चितईपुर की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा।

इन वाहनों को मोहनसराय डाफी की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। चितईपुर से वाहन भिखारीपुर की तरफ नहीं जाएंगे। वाहन कंदवा की तरफ डायवर्ट कर दिए जाएंगे। भिखारीपुर तिराहा से वाहन सुंदरपुर, बीएलडब्ल्यू की तरफ नहीं जाएंगे। उन्हें अखरी की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। मडु़आडीह से वाहन ककरमत्ता, बीएलडब्ल्यू की तरफ नहीं जाएंगे। इन वाहनों को महमूरगंज की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। 

इन स्थानों पर वाहनों की पार्किंग 


मुख्य पंडाल व प्रवचन स्थल के नजदीक खाली स्थान में दो व चार पहिया वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा अजय नगर कालोनी के पास खाली मैदान व लोटूवीर बाबा मंदिर के पास पार्किंग बनाई गई है।

एंबुलेंस व शव वाहनों को प्रतिबंध से मुक्त रखा गया है।