Varanasi में सड़क पर खड़ी गाड़ियां बन रही जाम का कारण

 
Varanasi में सड़क पर खड़ी गाड़ियां बन रही जाम का कारण

दिन भर जाम से जूझता रहा वाराणसी शहर

वाराणसी। लंका भेलुपुर इलाके में लगने वाले जाम का मुख्य कारण सड़क पर खड़ी गाड़ियां बन गई हैं। सड़क की पटरियों पर वाहनों के पार्किंग किए जाने के बाद जाम की स्थिति पैदा हो जाती है।

ऑटो ई रिक्सा चालक सड़क अपनी गाड़ियों को खड़ी कर सवारी बैठाने उतारने के साथ वाहनों को पटरियों पर खड़ी कर  सवारियों का इंतजार करते हैं।

साथ ही अन्य मोटरसाईकिल कार चालक भी अपने वाहन को पटरी से लगाकर सड़क तक खड़ी करते हैं।

जाम की समस्या से निजायत दिलाने के लिए क्षेत्रीय टीएसआई सोमवार सुबह 11 बजे ट्रैफिक कर्मियों के साथ जाम की समस्या बनने ई रिक्सा चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए लंका संकट मोचन मार्ग पर पहुंचे।

ट्रैफिक कर्मियों के पहुंचते ही दर्जनों की संख्या में खड़े ई रिक्सा चालक अपनी गाड़ियों को लेकर भागने लगें। ई रिक्सा चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने के साथ ही दुकानदारों को गाड़ियां खड़ी नहीं करने की हिदायत दी।

दुर्गाकुण्ड पुलिस चौकी के समीप सड़क पर खड़े वाहनों को हटवाया।

पुलिस कर्मियों के वापस लौटने के बाद गाड़ियां अपनी जगहों पर फिर से खड़ी हो गई।

Varanasi में सड़क पर खड़ी गाड़ियां बन रही जाम का कारण


नगवा चुंगी ट्रामा सेंटर चौराहा पर ट्रैफिक व्यवस्था खराब होने के कारण जाम लगने की समस्या बनी रही हैं। सामनेघाट की तरफ से  वाहन आते हैं।

इस बीच भगवानपुर ट्रामा  सेंटर मोड़ पर ट्रैफिक कर्मियों के नहीं होने से भगवानपुर की तरफ से आने वाले वाहन सवार घुस जाते हैं। जिसके कारण ट्रामा सेंटर चौराहा पर सुबह से लेकर शाम तक जाम का दबाब बनाया रहता है।

Railway general ticket holders: खुशखबरी !Railway ने जनरल टिकट वालों को दी बड़ी सुविधा, अब इस ऐप से भी कटा सकेंगे टिकट

यह भी पढ़े:-

वाराणसी: पालतू कुत्ता काटा तो होगा केस, लगेगा जुर्माना, नगर निगम के कंट्रोल रूम में करें शिकायत 

Varanasi News: कुत्ता पालने वाले सावधान! किसी को काटा तो मालिक पर होगा केस

वाराणसी। आपके पास पालतू कुत्ता है तो अब उसे खुला छोड़ने की बजाय बांधकर रखिये। आपके पालतू कुत्ते ने यदि किसी को काट लिया तो आप पर केस और बड़ा जुर्माना भी लग सकता है।

नगर निगम की 1959 एक्ट की धारा 550 के तहत कोई भी पंजीकृत कुत्ता किसी को काटता है तो पंजीकरण रद होने के साथ ही कुत्ते के मालिक के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज होगा। जुर्माने की राशि लाखों तक हो सकती है।

नगर निगम के पशु चिकित्सा व कल्याण अधिकारी डा. अजय प्रताप सिंह बताते हैं कि हाल के दिनों में कुत्ते के काटने की घटनाएं बढ़ी हैं। ऐसे में निगम प्रशासन ने कड़े कदम उठाने का मन बनाया है।

नगर निगम में वर्तमान में 550 कुत्ते पंजीकृत हैं। प्रत्येक कुत्ते का 207 रुपये पंजीकरण शुल्क लिया जाता है। इसमें सात रुपये फार्म व 200 रुपये पंजीकरण शुल्क शामिल है।कुत्ता काटने पर यहां मिलाएं फोन।


कुत्ता काटने पर तत्काल नगर निगम के कट्रोल रूम के फोन नंबर- 0542 2720005 व हेल्प डेस्क 1533 पर फोन कर सूचना दे सकते हैं।

नगर निगम प्रशासन की ओर से कुत्ता मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।