Varanasi New Year 2023: नए साल के पहले दिन विश्वनाथ मंदिर पहुंचे लाखों श्रद्धालु, अभी तक 2 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

 
Varanasi New Year 2023: नए साल के पहले दिन विश्वनाथ मंदिर पहुंचे लाखों श्रद्धालु, अभी तक 2 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

Varanasi New Year 2023: नए साल के पहले दिन बाबा विश्वनाथ दरबार में दर्शन करने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ी। भक्त चारों तरफ लाइन में नजर आए।

बताया जा रहा है कि दोपहर 12 बजे तक दो लाख पचास हजार श्रद्धालुओं ने बाबा के दरबार पर मत्था टेका। 


साल 2023 के पहले दिन आज लोग मंदिरों में दर्शन पूजन के लिए जा रहे हैं। वाराणसी में भी में आज मंगला आरती के बाद से ही बाबा विश्वनाथ के दरबार में दर्शन-पूजन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली।

नए साल के पहले दिन बाबा विश्वनाथ दरबार में दर्शन करने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ी। भक्त चारों तरफ लाइन में नजर आए। बताया जा रहा है कि दोपहर 12 बजे तक दो लाख पचास हजार श्रद्धालुओं ने बाबा के दरबार पर मत्था टेका।

कड़ाके की ठंड और कोहरे के बीच देशभर से श्रद्धालु बाबा विश्वनाथ दरबार पहुंच रहे हैं। 


नव वर्ष पर रविवार को वाराणसी शहर में उमड़ने वाली भीड़ को देखते हुए यातायात पुलिस ने रूट डायवर्जन किया है।

यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। जौनपुर, आजमगढ़, प्रयागराज और भदोही, गाजीपुर आने वाली निजी बसें, रोडवेज बसों को शहर की सीमा पर ही रोका जाएगा।

वहीं, शाम पांच बजे के बाद रोडवेज बसें और निजी बसें शहर में आ सकेंगी। गंगा घाट और श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर की ओर जाने वाले मार्गों पर नो व्हीकल जोन होगा।

नशे में वाहन चलाने और अवैध पार्किंग करने वाले वाहनों का चालान व सीज की कार्रवाई भी होगी।

चार पहिया वाहनों को क्रेन की मदद से ट्रैफिक पुलिस लाइन में खड़ा कराया जाएगा।  यातायात पुलिस कर्मियों की अतिरिक्त ड्यूटी लगाते हुए सख्त हिदायत भी दी गई है।