Prayagraj Breaking News: दो हिस्सों में बंटी चलती ट्रेन, 200 मीटर आगे निकला गंगा गोमती एक्सप्रेस का इंजन, बोगियां छोड़कर चली गयी ट्रेन तो मचा हड़कंप

 
Prayagraj Breaking News: दो हिस्सों में बंटी चलती ट्रेन, 200 मीटर आगे निकला गंगा गोमती एक्सप्रेस का इंजन, बोगियां छोड़कर चली गयी ट्रेन तो मचा हड़कंप
किसी यात्री के हताहत और कोई नुकसान न होने से अफसरों ने ली राहत की सांस

प्रयागराज। संगम नगरी से रोज सुबह लखनऊ जाने वाली गंगा गोमती एक्सप्रेस मंगलवार सुबह बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई।

जी हां, प्रयागराज से लखनऊ जा रही ट्रेन बीच रास्ते में ही दो हिस्सों में बंट गई। चलती हुई ट्रेन की कपलिंग टूटने से ट्रेन का इंजन कुछ बोगियों को लेकर आगे बढ़ गया और बाकी बोगियां पीछे छूट गई। 

जिसके बाद इंजन को पीछे करके फिर से छुटी हुई बोगियों से जोड़ा गया और फिक ट्रेन आगे के लिए रवाना किया।

दरअसल, प्रयागराज संगम रेलवे स्टेशन से प्रयाग और फाफामऊ स्टेशन को पार करते हुए ट्रेन प्रयागराज से चलकर प्रतापगढ़ के पास राम चौरा स्टेशन के पास पहुंची थी। लेकिन स्टेशन पर पहुंचने से पहले ही कपलिंग टूटने के कारण ट्रेन का इंजन कुछ बागियों को लेकर आगे बढ गया। जबकि बाकी के डिब्बे रफ्तार कम होने के साथ ही बीच रास्ते में ट्रैक पर खड़े हो गए।

अचानक से ट्रेन के रुकने के बाद उसमें सवार सैंकड़ो यात्री बाहर निकल आए और ट्रेन के गार्ड ने ड्राइवर को मामले की सूचना दी।

जब तक ड्राइवर ट्रेन को रोकता तेज रफ्तार से चलती हुई गाड़ी आगे निकल चुकी थी, जिसके बाद ड्राइवर ने इंजन को बैक किया और पीछे छूटे हुए डिब्बो तक वापस पहुंचा और फिर बोगियों से जोड़ा गया।

इस दौरान ट्रेन लगभग एक घंटे देरी के बाद फिर से लखनऊ के लिए रवाना की गई। लखनऊ रवानगी से पहले रेलवे कर्मियों ने पहुंचकर बोगियों में लगी कपलिंग को पुनः जांचा, जिसके बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया।

बताया जा रहा है कि इस घटना की जानकारी मिलने के बाद रेलवे में हड़कंप मच गया। लेकिन हादसे में किसी यात्री के हताहत न होने और किसी तरह के बड़े नुकसान न होने से अफसरों ने राहत की सांस ली।

 वहीं, पूरे मामले की जांच का आदेश एनईआर के रेलवे अफसरों द्वारा दिया जा चुका है।