Odisha Rail Accident: ओडिशा में फिर हुआ रेल हादसा, बारगढ़ में मालगाड़ी के 5 डिब्बे पटरी से उतरे

 
Odisha Rail Accident: ओडिशा में फिर हुआ रेल हादसा, बारगढ़ में मालगाड़ी के 5 डिब्बे पटरी से उतरे

Odisha Rail Accident: ओडिशा के बालासोर में हुई भीषण ट्रेन दुर्घटना के बाद एक और हादसा हुआ है। राज्य के बारगढ़ में एक निजी मालगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए। हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। इस हादसे के बाद रेलवे का बयान आया है।

रेलवे ने अपने बयान में बताया है कि यह हादसा भारतीय रेलवे से जुड़ा हुआ नहीं है। जहां हादसा हुआ है वहां एक निजी नैरोगेज रेल लाइन है। लाइन, वैगन, लोको सभी निजी हैं। यह किसी भी तरह से भारतीय रेलवे प्रणाली से जुड़ा नहीं है।


वहीं बालासोर में दर्दनाक हादसे के बाद रेलवे के कर्मचारियों ने कड़ी मेहनत से ट्रैक को फिर से चालू कर दिया है। इस ट्रैक पर फिर से ट्रेने दौड़ने लगी हैं। हादसे के बाद इस ट्रैक पर पहली ट्रेन मालगाड़ी रात को रवाना हुई थी।

 इस दौरान घटनास्थल पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे थे। इसके बाद आज सुबह यहां से वंदे भारत ट्रेन भी गुजारी गई। कर्मचारियों ने इस भयानक हादसे के 51 घंटे बाद ही ट्रैक की मरम्मत करके सुचारू कर दिया।

हमारी जिम्मेदारी अभी खत्म नहीं हुई- रेल मंत्री


रविवार को रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव हादसे के बारे में बातें करते हुए भावुक हो गए और कहा कि हमारी जिम्मेदारी खत्म नहीं हुई है।

वैष्णव ने आगे कहा कि "हमारा लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि लापता लोगों के परिवार के सदस्य उन्हें जल्द से जल्द ढूंढ सकें...अब तक 3 गाड़ियां जा चुकी हैं और रात में करीब 7 गाड़ियों के जाने की योजना बनाई है।

रेल मंत्री ने रोते हुए कहा, जिन परिवारों के लोग खो गए हैं उनको जल्द-से-जल्द उनके परिवारजन तक पहुंचाना है।