Glider Crash: धनबाद में उड़ान भरते ही क्रैश हुआ ग्लाइडर, पायलट समेत दो लोग घायल

 
Glider Crash: धनबाद में उड़ान भरते ही क्रैश हुआ ग्लाइडर, पायलट समेत दो लोग घायल

Dhanbad Plane Crash News:. झारखंड के कोयलांचल में शहर के ऊपर हवाई भ्रमण कराने के उद्देश्य से शुरू की गई योजना गुरुवार को ध्वस्त हो गई, जब बरवाअड्डा हवाई पट्टी से उड़ान भरकर एक ग्लाइडर शहर के ऊपर भ्रमण कर रहा था।

इसी दौरान ग्लाइडर में तकनीकी खराबी आने की वजह से वह अनियंत्रित होकर बिरसा मुंडा पार्क के समीप एक घर पर जा गिरा. घर के ऊपर ग्लाइडर क्रेश करते ही जोरादर आवाज से पूरा क्षेत्र कांप गया। घटना के समय ग्लाइडर का हवाई पायलट और एक अन्य उसमें यात्रा कर रहे थे।

घटना में दोनों को चोटें आई हैं, साथ ही ग्लाइडर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है।

दोनों को आनन-फानन में स्थानीय लोगों की मदद से पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है। घटना के बाद मौके पर स्थानीय लोगों की काफी भीड़ एकत्रित हो गई है. सूचना पाकर बरवाअड्डा पुलिस मौके पर पहुंची।

मालूम हो कि ग्लाइडर पिछले कुछ दिनों से धनबाद शहर के ऊपर लोगों को हवाई भ्रमण कराता था. इसी क्रम में गुरुवार को ये हादसा हुआ।

 हादसे की वजह तकनीकी खराबी बताई जा रही है लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि बाकी है।

स्थानीय लोगों ने कहा कि घटना के समय भूकम्प जैसा आवाज आया और पूरा क्षेत्र आवाज से कांप गया. दो लोग ग्लाइडर में सवार थे, जिनको अस्पताल भिजवाया गया।

घर के लोग इस घटना में बाल-बाल बच गये, वहीं पुलिस ने कहा कि सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे। दो लोग घटना में घायल हुए हैं। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां दोनों का इलाज चल रहा है. पुलिस यहां कैम्प कर रही है।