Whatsapp ने लॉन्च किया नया फीचर, अब यूजर्स छिपा सकते अपना फोन नंबर

Whatsapp launched new feature, now users can hide their phone number
 
Whatsapp ने लॉन्च किया नया फीचर, अब यूजर्स छिपा सकते अपना फोन नंबर

नई दिल्ली: व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड और आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए फोन नंबर गोपनीयता नामक एक नई सुविधा रो आउट करना शुरू की है.

व्हाट्सएप बीटा इनफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, नए फीचर्स आईओएस और एनड्रॉयड के लिए बीटा अपडेट का हिस्सा हैं. नवीनतम बीटा अपडेट इंस्टॉल करने के बाद, उपयोगकर्ता कम्यूनटी अनाउन्स्मन्ट ग्रुप इनफो में 'फ़ोन नंबर गोपनीयता' नामक एक नया विकल्प देख पाएंगे.


जैसा कि नाम से पता चलता है, यह फीचर उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप कम्यूनटी में अपने फोन नंबर छिपाकर अपनी गोपनीयता बनाए रखने में मदद करता है. इस सुविधा के साथ, उनका फ़ोन नंबर केवल ग्रुप एडमिन और अन्य लोगों को दिखाई देता है जिन्होंने उन्हें नंबर सेव कर रखा है.

यह उपयोगकर्ताओं को बातचीत में अन्य प्रतिभागियों से अपना पूरा फ़ोन नंबर छिपाने में भी मदद करता है. हालाँकि, यह सुविधा केवल ग्रुप के सदस्यों तक ही सीमित है और ग्रुव एडमिन का फ़ोन नंबर हमेशा दिखाई देगा.


अभी यह फीचर सिर्फ बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध:


रिपोर्ट में कहा गया है कि समुदायों के लिए नया फ़ोन नंबर गोपनीयता सुविधा कुछ बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है जो एंड्रॉइड के लिए नवीनतम व्हाट्सएप और आईओएस अपडेट के लिए व्हाट्सएप इंस्टॉल करते हैं, और यह आने वाले दिनों में अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो रहा है.


2 शॉर्टकट होने की भी उम्मीद:


इस बीच, पिछले हफ्ते, यह बताया गया था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एंड्रॉइड बीटा मेंय कम्यूनटी के लिए एक नए समूह सुझाव फीचर पर काम कर रहा था.

ग्रुप एडमिन इस अनुभाग का उपयोग करके अन्य ग्रुप के सदस्यों द्वारा किए गए किसी भी अनुरोध को स्वीकृत या अस्वीकार करने में सक्षम होंगे. इस अनुभाग में सुझावों को तुरंत स्वीकृत या अस्वीकार करने के लिए दो शॉर्टकट होने की भी उम्मीद है