दिल्ली में आज से इतने दिनों तक प्रभावित रहेगी Water Supply, जानें किन इलाकों में नहीं पहुंचेगा पानी...

 
दिल्ली में आज से इतने दिनों तक प्रभावित रहेगी Water Supply, जानें किन इलाकों में नहीं पहुंचेगा पानी...

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार 13 मार्च को वॉटर सप्लाई (Water Supply) को लेकर लोगों को परेशानी झेलनी पड़ सकती है। यहां के दक्षिण-पूर्व, दक्षिण और नई दिल्ली जिलों के कुछ हिस्सों में पानी की आपूर्ति सोमवार को प्रभावित रहेगी। 

इसको लेकर जल बोर्ड की ओर से एडवाइजरी जारी कर दी गई है और लोगों से पहले से ही पानी स्टोर कर रखने की बात कही है।

दिल्ली जल बोर्ड ने कहा कि 13 मार्च की शाम को पानी की आपूर्ति उपलब्ध नहीं होगी और 14 मार्च की सुबह कम प्रेशर के साथ वॉटर सप्लाई होगी।

वॉटर सप्लाई बाधित रहने को लेकर दिल्ली जल बोर्ड ने कहा कि सोनिया विहार वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट (डब्ल्यूटीपी) में वॉटर पंप हाउस के दक्षिण दिल्ली के मुख्य पंप सेटों में रखरखाव का काम और सराय काले खां के पास ओखला मुख्य में रिसाव की मरम्मत का काम सोमवार को शुरू किया जाएगा। इसके चलते कई इलाकों में पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी।

इन क्षेत्रों में नहीं आएगा पानी


जिन इलाकों में वॉटर सप्लाई प्रभावित रहेगी उनमें कैलाश नगर, सराय काले खां, जल विहार, लाजपत नगर, मूलचंद अस्पताल, ग्रेटर कैलाश, वसंत कुंज, देवली, अंबेडकर नगर, ओखला, कालकाजी, कालकाजी एक्सटेंशन, गोविंदपुरी, जीबी पंत पॉलिटेक्निक, श्याम नगर कॉलोनी, ओखला सब्जी मंडी, अमर कॉलोनी , दक्षिण पुरी, पंचशील पार्क, शाहपुर जाट, कोटला मुबारक पुर, सरिता विहार, सिद्धार्थ नगर, अपोलो, जीके नॉर्थ, मालवीय नगर, डियर पार्क, गीतांजलि एन्क्लेव, श्री निवासपुरी, जीके साउथ, छतरपुर, एनडीएमसी का हिस्सा और उनके आसपास के क्षेत्र शामिल हैं।

13-14 मार्च को पानी की समस्या


दिल्ली जल बोर्ड ने कहा कि 13 मार्च की शाम को पानी की आपूर्ति उपलब्ध नहीं होगी और 14 मार्च की सुबह कम प्रेशर पर उपलब्ध होगी।

लोगों को सलाह दी गई है कि वे आवश्यकता के अनुसार पर्याप्त मात्रा में पानी का भंडारण पहले से ही कर लें।